Fri, July 03
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
युवा खिलाड़ी को सरकारी मदद की दरकार

 जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली का रहने वाला सक्षम ठाकुर हाल ही में खेलो इंडिया अभियान के तहत उड़ीसा में आयोजित बॉक्सिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल लेकर वापस लौटा है। अब जल्द ही वर्ल्ड यूनिवर्सिटी के मुकाबले के लिए क्वालीफाई टेस्ट भी आयोजित किए जाएंगे। जिसमें सक्षम ठाकुर भी भाग लेगा। लेकिन इस उपलब्धि को पाने के लिए सक्षम की राहें बिल्कुल भी आसान नहीं है। सक्षम ठाकुर को अनुभव के साथ-साथ आर्थिक मदद की भी दरकार है।
 सक्षम ठाकुर के कुछ मानक ठाकुर ने बताया कि सक्षम पहले नशे की गर्त में डूबता जा रहा था तो ऐसे में उसे खेलों की ओर मोड़ने का विचार किया गया। जो बिल्कुल सही साबित हुआ। सक्षम ठाकुर ने धीरे-धीरे सभी नशों को छोड़ दिया और आज वह एक सफल बॉक्सर है। लेकिन आगे बढ़ने के लिए उसे अभी तक सरकार व प्रशासन की ओर से कोई भी आर्थिक सहायता नहीं दी गई है। ऐसे में अगर उसे कोई आर्थिक सहायता नहीं मिल पाती है तो शायद वह दोबारा नशे के दलदल में धंस सकता है।
 वही सक्षम ठाकुर का कहना है कि वह नशे की गर्त से निकलकर खेलों की ओर तो चला गया लेकिन अभी भी खेलों में उनकी राह आसान नहीं है।  उन्हें सरकार व प्रशासन का सहयोग भी चाहिए। ताकि वह आगामी वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए होने वाले ट्रायल में भाग ले सकें और भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत सकें।

सोनिका का कहना है कि युवाओं के लिए केंद्र सरकार भी काफी सहयोग कर रही है और सक्षम ठाकुर ने बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल लेकर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

 गौर रहे कि प्रदेश सरकार भी युवाओं को नशे से दूर करने के लिए कई तरह के अभियान चला रही है जिसमें खेले भी प्रमुख रूप से शामिल है। सक्षम ठाकुर ने खेलों के जरिए नशे पर तो जंग जीत ली लेकिन आगामी भविष्य में सरकार व प्रशासन उसके किस तरह से मदद कर पाती है यह अभी भी भविष्य गर्भ में छुपा हुआ है।

Latest Videos

नाहन : तेल कीमतों को लेकर काँग्रेस ने राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन।
03-Jul-2020
पांवटा साहिब : उपरी इलाकों में जोरदार बारिश होने से यमुना नदी का बढ़ा जलस्तर।
03-Jul-2020
आनी : हर घर नल योजना के तहत 22592 परिवारों को मिलेगा फ्री पेयजल कनेक्शन
03-Jul-2020
ऊना : पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने की अधिकारियों संग बैठक।
03-Jul-2020
Sponsored Ads