Wed, January 27
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
कैबिनेट सब कमेटी के अध्यक्ष महेंद्र सिंह के समक्ष ग्रामीणों ने जताई आपत्ति
कैबिनेट सब कमेटी के अध्यक्ष महेंद्र सिंह के समक्ष ग्रामीणों ने जताई आपत्ति

झेलनी पड़ रही परेशानियां, हटाओ टीसीपी


नीरज शर्मा
मंडी : शहर के साथ सटे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने उनके इलाके में लगे टाउन एंड कंट्री प्लानिंग एक्ट को हटाने की मांग की और कहा कि यहां 1984 से लागू इस एक्ट का आज तक ग्रामीणों को नुकसान और परेशानियां ही झेलनी पड़ी हैं। इसका कोई लाभ ग्रामीणों को नहीं मिला। लोगों ने इसे अपनाने से साफ इनकार कर दिया है।
प्रदेशभर में टीसीपी एक्ट को लेकर आ रहे ग्रामीण इलाकों के भारी विरोध के बीच राज्य सरकार द्वारा गठित कैबिनेट की सब कमेटी के अध्यक्ष एवं आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने मंगलवार को महेंद्र सिंह ठाकुर ने यहां टीसीपी के दायरे में आए ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। ग्रामीणों ने एकमत से टीसीपी को सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि टीसीपी को उन पर जबरन थोपा गया है। ग्रामीणों ने सरकार को चेताया कि इस एक्ट को किसी भी सूरत में बर्दाशत नहीं किया जाएगा। उनका कहना है कि बिजली, पानी और मकान बनाने से लेकर अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए उन्हें कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। यहां तक गौशालाएं बनाने के लिए भी नक्शे पास करवाने पड़ रहे हैं। ग्रामीणों ने मंत्री से सभी ग्रामीण इलाकों को टीसीपी से बाहर करने की मांग उठाई।
इस मौके पर कैबिनेट सब कमेटी के अध्यक्ष महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि ग्रामीणों की बातों पर अधिकारियों के साथ चर्चा की जाएगी और इसे कैबिनेट में भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को टीसीपी से बड़ी राहत दिलाने के उद्देश्य से ही सब कमेटी का गठन किया गया है। उन्होंने नगर परिषद नेरचैक और सरकाघाट पंचायत में भी टीसीपी के दायरे में आए ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।
 
 
 
 
 

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads