Tue, November 30
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
कैबिनेट सब कमेटी के अध्यक्ष महेंद्र सिंह के समक्ष ग्रामीणों ने जताई आपत्ति
कैबिनेट सब कमेटी के अध्यक्ष महेंद्र सिंह के समक्ष ग्रामीणों ने जताई आपत्ति

झेलनी पड़ रही परेशानियां, हटाओ टीसीपी


नीरज शर्मा
मंडी : शहर के साथ सटे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने उनके इलाके में लगे टाउन एंड कंट्री प्लानिंग एक्ट को हटाने की मांग की और कहा कि यहां 1984 से लागू इस एक्ट का आज तक ग्रामीणों को नुकसान और परेशानियां ही झेलनी पड़ी हैं। इसका कोई लाभ ग्रामीणों को नहीं मिला। लोगों ने इसे अपनाने से साफ इनकार कर दिया है।
प्रदेशभर में टीसीपी एक्ट को लेकर आ रहे ग्रामीण इलाकों के भारी विरोध के बीच राज्य सरकार द्वारा गठित कैबिनेट की सब कमेटी के अध्यक्ष एवं आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने मंगलवार को महेंद्र सिंह ठाकुर ने यहां टीसीपी के दायरे में आए ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। ग्रामीणों ने एकमत से टीसीपी को सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि टीसीपी को उन पर जबरन थोपा गया है। ग्रामीणों ने सरकार को चेताया कि इस एक्ट को किसी भी सूरत में बर्दाशत नहीं किया जाएगा। उनका कहना है कि बिजली, पानी और मकान बनाने से लेकर अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए उन्हें कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। यहां तक गौशालाएं बनाने के लिए भी नक्शे पास करवाने पड़ रहे हैं। ग्रामीणों ने मंत्री से सभी ग्रामीण इलाकों को टीसीपी से बाहर करने की मांग उठाई।
इस मौके पर कैबिनेट सब कमेटी के अध्यक्ष महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि ग्रामीणों की बातों पर अधिकारियों के साथ चर्चा की जाएगी और इसे कैबिनेट में भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को टीसीपी से बड़ी राहत दिलाने के उद्देश्य से ही सब कमेटी का गठन किया गया है। उन्होंने नगर परिषद नेरचैक और सरकाघाट पंचायत में भी टीसीपी के दायरे में आए ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।
 
 
 
 
 

Live Events

शिमला लाइव: राष्ट्रीय प्रेस दिवस आज...पीटरहॉफ में हो रहा राज्य स्तरीय कार्यक्रम...एसीएस सूचना एवं जनसंपर्क जे सी शर्मा कर रहे हैं अध्यक्षता...निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क हरबंस सिंह ब्रासकोन का सम्बोधन
मंडी लाइव: राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर जिला उपायुक्त अरिंदम चौधरी कर रहे हैं पत्रकारों को संबोधित

Latest Videos

चम्बा : किसानों की अनदेखी कर रही डबल इंजन की सरकार : करतार ठाकुर
16-Nov-2021
पांवटा साहिब : बांगरण पुल की दीवारों में जगह-जगह दरारे, लोगों ने उठाए सवाल
16-Nov-2021
नैना देवी : री खास स्कूल का दर्जा बढा, कल होगा विधिवत उद्घाटन
16-Nov-2021
सुजानपुर बाजार में भगवान को पहनाने के लिए पहुंचे गर्म वस्त्र
13-Nov-2021
पांवटा साहिब : देश के प्रधानमंत्री का सपना ऐसे होगा साकार
13-Nov-2021
पांवटा साहिब : कफोटा में डिग्री कॉलेज बना जी का जंजाल…
13-Nov-2021
बड़सर : तीसरी से सातवीं के विद्यार्थी स्कूल पहुंचने पर उत्साहित।
10-Nov-2021
नूरपुर : स्कूलों में वापस लौटी रौनक, बच्चों में उत्साह
10-Nov-2021