Tue, March 02
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
ऊना : वीरेंद्र कंवर ने पूर्व मंत्री कौल सिंह के ब्यान पर किया पलटवार
ऊना के गांव बसाल में पशुपालन विभाग द्वारा पशुपालकों के लिए एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान सात पशुपालकों को मुख्यमंत्री कृषक बकरी पालन योजना के तहत बकरियों के यूनिट भी वितरित किये गए। कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पशुपालकों के लिए चलाई जा रही योजनाएं के जरिये पशुपालकों की आर्थिकी सुदृढ़ करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीँ कंवर ने पूर्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह के ब्यान पर भी पलटवार किया। कंवर ने कहा कि प्रदेश को कर्ज के तले दबाने के लिए कांग्रेस की पूर्व सरकार जिम्मेवार है। वहीँ कंवर ने इन्वेस्टर मीट को लेकर भी कांग्रेस की बयानबाजी पर भी कांग्रेस को घेरा। 
 पशुपालन विभाग द्वारा ऊना के गांव बसाल में पशुपालकों के लिए एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पशुपालन एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे। पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने मुख्यमंत्री कृषक बकरी पालन योजना के तहत सात पशुपालकों को बकरियों के यूनिट भी वितरित किये। पशुपालकों के लिए आयोजित संगोष्ठी में पशुपालन विभाग के अधिकारीयों ने पशुपालकों को बकरी पालन और डायरी फार्मिंग के टिप्स दिए वहीँ प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी। पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री कृषक बकरी पालन योजना कारगर साबित हो रही है। कंवर ने कहा कि एक आकलन के मुताबिक़ जो किसान दस बकरियों का यूनिट रखता है वो अढ़ाई लाख रुपये सालाना कमाई कर सकता है। कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार विभिन्न कैटेगरी में बकरी पालन पर अनुदान दे रही है। कंवर ने कहा कि हाल ही में सम्पन्न हुई पशुधन गणना के तहत भेड़ और बकरियों में बढ़ौतरी हुई है। कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार इन योजनाओं की किसानों की आय और रोजगार के साथ जोड़ने का प्रयास कर रही है। 

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads