Fri, February 26
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
ऊना:गुरु नानक देव जी के वंशज बाबा सर्वजोत सिंह बेदी की पत्रकारवार्ता
गुरु नानक देव जी के वंशज बाबा सर्वजोत सिंह बेदी ने ऊना में पत्रकारवार्ता करते हुए 1961 के हुसैनीवाला समझौते की तर्ज पर करतारपुर को भी भारत में शामिल किया जाना चाहिए। बाबा बेदी ने माना कि यह मांग पिछले काफी समय से उठाई जा रही है लेकिन दोनों दशों के बीच तनाव के चलते यह कार्य होना संभव नहीं है। वहीँ बाबा बेदी ने अक्सर दोनों देशों के बीच तनाव के दौरान आपसी सेवाएं बंद कर दी जाती है लेकिन दोनों देशों की सरकारों को चाहिए कि ऐसे समय भी भी करतारपुर कॉरिडोर पर कोई असर ना पड़े। वहीँ बाबा बेदी ने दोनों देशों के आपसी रिश्तों में सुधार की उम्मीद जताई है। 
 
करतारपुर कॉरिडोर खुलने के बाद ननकाना साहिब में गुरुद्वारा साहिब के दर्शन करने के बाद ऊना पहुंचे गुरु नानक देव जी के वंशज बाबा सर्वजोत सिंह बेदी ने एक बार फिर 1961 में हुए हुसैनीवाला समझाहते की तर्ज पर ही भूमि हस्तांतरण कर करतारपुर को भारत में शामिल करने की मांग दोहराई है। बाबा बेदी ने कहा कि जब तक दोनों देशों के बीच तनाव कम नहीं होता तब तक ऐसा होना संभव नहीं है। बाबा बेदी ने कहा कि  पाकिस्तान के करतारपुर में ननकाना साहिब के अलावा कई अन्य स्थान है जिनके खुले दर्शन होने चाहिए। वहीँ बाबा बेदी ने दावा किया कि पाकिस्तान की धरती पर हमारे जो भी स्थान हैं, उन स्थानों की पाकिस्तान में बसे विभिन्न धर्मों के लोग बहुत अच्छे से देख-रेख कर रहे है। बाबा बेदी ने दोनों देशों के रिश्तों में सुधार की उम्मीद भी जताई है।

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads