Wed, October 28
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
एमसी के फरमान पर बिफरे शिमला के व्यापारी

एमसी के फरमान पर बिफरे शिमला के व्यापारी
लोअर बाजार में चार घंटे दुकानें बंद कर जताया रोष

दीक्षा शर्मा
शिमला : नगर निगम शिमला की ओर से व्यापारियों को जारी फरमान पर शहर के कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। ओवरहैंगिंग व दुकानों के बाहर सामान सजाने को लेकर एमसी की चेतावनी पर मंगलवार को लोअर बाजार के कारोबारियों ने चार घंटे तक अपनी दुकानें बंद रखकर विरोध प्रदर्शन किया। शिमला व्यापार मंडल के बैनर तले किए गए इस प्रदर्शन में व्यापारियों ने नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी भी की। इसके बाद गुस्साए कारोबारी नगर निगम के कार्यालय तक पहुंच गए।
नगर निगम शिमला ने शहर के कारोबारियों को ओवरहैंगिंग हटाने व अपनी दुकानों के बाहर सामान सजाने को लेकर सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं। कारोबारियों को यह भी चेतावनी दी गई कि यदि उन्होंने ओवरहैंगिंग व दुकानों के बाहर लगा हुआ सामान नहीं हटाया तो उनके बिजली व पानी के कनेक्शन काट दिए जाएंगे। इन्हीं निर्देशों के बाद व्यापारियों में रोष है। शिमला व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने कहा कि शिमला के केवल 10 फीसदी ही ऐसे कारोबारी हैं, जो एमसी नियमों की अवहेलना कर रहे हैं, जबकि 90 प्रतिशत ऐसे व्यापारी हैं, जो नियमों के तहत अपना कारोबार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगर निगम ने सभी व्यापारियों पर कार्रवाई करने के जो निर्देश जारी किए हैं, वे सही नहीं है। नगर निगम द्वारा बिजली-पानी काटने की चेतावनी मिलने के बाद शहर के दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति है।
नगर निगम आयुक्त पंकज राय का कहना है कि शहर में बढ़ती तहबाजारियों की संख्या को कम करने के लिए निगम कोर्ट के आदेशों पर कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने बताया कि व्यापार मंडल को निर्देश दिए गए हैं कि दुकानों के बाहर ओवरहैंगिंग और अवैध तहबाजारी न बिठाएं, नहीं तो उनके बिजली-पानी के कनेक्शन काटे जाएंगे।

Latest Videos

पंजाब नेशनल बैंक हमीरपुर ने भ्रष्टाचार के विरूद्व जागरूकता रैली निकालकर लोगों को किया जागरूक |
28-Oct-2020
शिमला : कारोना काल में डाक विभाग 2 से 7 नवंबर तक करवाएगा वर्चुअल टिकट संग्रहण प्रदर्शनी,ट्रांसपोर्ट शुरू होने से डाक सेवाएं भी लौटी पटरी पर।
28-Oct-2020
बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश देता गीत 'कलजुगे दे बस' इन दिनों यूट्यूब पर छाया हुआ है।
28-Oct-2020
हमीरपुर : भारतीय मजदूर संघ ने श्रम कानूनो के विरोध में प्रदेश व केन्द्र सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा
28-Oct-2020
Sponsored Ads