Mon, September 28
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
नूरपुर की पँचायत रिट उपरली के गांव मेहकड(लखनपुर) में पानी के लिए मचा हाहाकार।
नूरपुर की पँचायत रिट उपरली के गांव मेहकड(लखनपुर) में पानी के लिए मचा है हाहाकार।लगभग पांच सौ आबादी वाले इस गांव में लगभग 95 पानी के कनेक्शन है।गांव को Lwss जनेरा स्किम के तहत गांव को पानी की सप्पलाई की जाती है।पिछले एक महीने से पानी के लिए लोगो को काफी परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है।
ग्रामवासी कैप्टन हंस राज,अरुणा कुमारी,बानोबीबी,बलविन्दर सिंह,आशा रानी ने बताया कि लगभग पिछले एक बर्ष से पानी की समस्या चल रही है,परन्तु पिछले एक महीने से तो पानी लगभग दो तीन दिन ही आया है।जिसके कारण गांववासियों में बिभाग के प्रति काफी रोष है।गांववालों ने लिखित रूप से भी बिभाग को इस समस्या के बारे अवगत करवाया,पर बिभाग कुम्भकर्णी नींद में सोया हुआ है।गांववासी अपनी समस्या को लेकर जाए तो कहा जाए।गांव के लोगो ने बताया कि स्किम के तहत गांव में लगभग तीस बर्ष पहले पाइप डाली गई थी,जो कि अब जगह जगह से फट चुकी है।गांव के लोग पहले गन्धा पानी पीने को मजबूर थे और अब पानी बिल्कुल भी नही आ रहा है।बिभाग कभी बोलता है पाइप टूट गई है,कभी बोलते है मोटर खराव हो चुकी है।बिभाग तो हर समय टालमटोल कर रहा है,बिभाग के पास एक ही जबाब मिलता है कि हमे इसके बारे में मालूम ही नही है।
जब इसके बारे में उपप्रधान परविंद्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि टूटी हुई पाइप को बदला जाए और गांववालों को जो पानी की समस्या आ रही है उसे तुरंत हल किया जाए।
वार्ड सदस्य कांता देवी ने बताया कि गांववालों को पिछले काफी समय से पानी की समस्या आ रही है।बिभाग को बार बार अबगत करवाने के बाबजूद भी बिभाग द्वारा समस्या का कोई भी हल नही किया जा रहा है।मेरी बिभाग से आग्रह है कि गांववालों को पानी की इस समस्या से निजात दिलाई जाए।
जब इसके वारे में बिभाग के एक्सीयन प्रदीप चड्डा से फोन पर बात की तो उन्होंने बताया कि पानी के सप्लाई की मोटर खराव हो गई है और मोटर आज शाम तक ठीक हो जाएगी।पानी कल से सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा और गांववासियों को पानी की समस्या से निजात दिलाई जाएगी।
गांव के लोगो ने गांव में बिभाग के खिलाफ खाली बर्तन लेकर रोष प्रदर्शन किया।गांववालों ने बिभाग से आग्रह करते हुए कहा कि गांव में पानी की समस्या से जल्दी से जल्दी निजात दिलाई जाए।
इस मौके पर वीना पठानिया,शहीदा वानो,रेहाना, हाशमदिन,जूमी,वीरुदीन,लालदीन,कांता देवी,मोहिन्दर सिंह सहित काफी तादाद में गांव के पुरुष व महिलाएं मौजूद रहे।

Live Events

काँगड़ा लाइव - प्रदेश बास्केटबाल संघ के प्रदेशाध्यक्ष की प्रेस वार्ता
नेरवा : युवा पीढ़ी को नशे की गिरफ्त से कैसे बाहर निकाले।

Latest Videos

सुजानपुर : सुजानपुर में दो करोना संक्रमित मौतें होने के बाद पुलिस प्रशासन सख्त, बिना मास्क पहने लोगो…
26-Sep-2020
सोलन : यातायात को दुरुस्त बनाने के लिए अमल में लाई जा रही कठोर कार्रवाई।
26-Sep-2020
क्या करोना खत्म हो गया ?
26-Sep-2020
अर्की: कृषि विभाग के सौजन्य से दो दिवसीय शिविर का किया गया आयोजन।
26-Sep-2020
Sponsored Ads