Thu, July 29
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
हंगामेदार होगा विधानसभा का मानसून सत्र

हंगामेदार होगा विधानसभा का मानसून सत्र  
सरकार को घेरने की तैयारी में कांग्रेस 
भाजपा देगी विपक्ष के सवालों के जवाब 
दीक्षा/विक्रांत 
शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा में 19 अगस्त से शुरु हो रहे मानसून सत्र के इस बार खूब हंगामापूर्ण होने के आसार है। इस लेकर पक्ष और विपक्ष के तेवर काफी तल्ख हैं। एक ओर जहां विपक्षी दल कांग्रेस, सरकार को पूरी तरह से घेरने की रणनीति बना रही है, वहीं सरकार भी विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है।
मानसून सत्र को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सत्र इस बार थोड़ा लंबा है, क्योंकि लोकसभा चुनाव के कारण बजट सत्र छोटा हुआ था। ऐसे में मानसून सत्र को बड़ा रखा गया है और यदि जरुरत हुई तो इसे और भी बढ़ाया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने विपक्ष से सदन की कार्यवाही को सौहार्दपूर्ण माहौल में चलाने की अपील की है और यह भी कहा कि इस दौरान विपक्ष के हर सवाल का जवाब दिया जाएगा। जयराम ने कहा कि विपक्ष धारा 118 पर चर्चा की मांग कर रही है, जबकि सरकार ने धारा 118 में किसी तरह का बदलाव या संशोधन किया ही नहीं तो फिर चर्चा किस बात की होगी। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसा कि तथ्यहीन और गैरजरूरी मुद्दों को सदन में उठाने का खामियाजा लोकसभा चुनाव में उठा चुकी है। इसलिए इस बार कांग्रेस के विधायकों को सोच-विचार की जरुरत है। 
उधर, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक 18 अगस्त को नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में होगी। कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल भी इस बैठक में विशेष रूप से शामिल होंगी। उन्होंने कहा कि मानसून सत्र में इस बार कांग्रेस के विधायक सरकार को पूरी आक्रामकता के साथ घेरने की कोशिश करेगी। राठौर ने कहा कि अनिल शर्मा को लेकर भाजपा में गुटबाजी नजर आ रही है, तभी मुख्यमंत्री कुछ और कह रहे हैं, जबकि पार्टी अध्यक्ष कुछ अलग ही कह रहे हैं।

 
 

Live Events

लाइव: देर रात से जारी मद्धम बारिश ने पकड़ी रफ्तार, जलमग्न होने की ओर ऊना…
मौसम अपडेट: राज्य भर में भारी बारिश का कहर, जानिए किस जिले में क्या है हालात जानिए राज्य भर की मौसम अपडेट वर्षा महंत के साथ

Latest Videos

1 की मौत ,9 लापता और एक घायल ,लहौल स्पीती के टोजिंग Nullah में फ़्लैश फ़्लड आने से तबाही का मंजर,रेस्क्यू जारी
28-Jul-2021
ठियोग की क्यारा पंचायत और छैला में बारिश के कारण भारी तबाही ,बह गई गाड़ियाँ.
28-Jul-2021
NH-21 मंडी से कुल्लू रोड दबाड़ा,जोलोजी और खोती नाला के समीप भूस्खलन के कारण भारी तबाही
28-Jul-2021
विकासनगर में शिवमंदिर के समीप हुआ भूस्खलन वाहन दबा
28-Jul-2021
लाहौल में फटा बादल ,जाहलमा नाले मे बाढ़ आने से पुल बह गया
27-Jul-2021
सोलन : टीबी एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान तेज़ ,जानिए कृतिका कुलहरि की रणनीति
27-Jul-2021
नाहन : भारी भूस्खलन से रेणुका हरिपुरधार मार्ग अवरूद्ध...
27-Jul-2021
देखिए दिनभर की बड़ी ख़बरें तेज़ रफ़्तार से .... मुकेश अग्निहोत्री ने लगाए सरकार पर गंभीर आरोप... अब प्रशासन बनेगा शत प्रतिशत अक्षमों का सहारा... हिंदुओ के खिलाफ षड्यंत्र बर्दाश्त नहीं करेगी विश्व हिंदू परिषद... दहकते अंगारों पर नाचे माता नैणा भद्रकाली के गुर
27-Jul-2021