Fri, November 27
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
हंगामेदार होगा विधानसभा का मानसून सत्र

हंगामेदार होगा विधानसभा का मानसून सत्र  
सरकार को घेरने की तैयारी में कांग्रेस 
भाजपा देगी विपक्ष के सवालों के जवाब 
दीक्षा/विक्रांत 
शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा में 19 अगस्त से शुरु हो रहे मानसून सत्र के इस बार खूब हंगामापूर्ण होने के आसार है। इस लेकर पक्ष और विपक्ष के तेवर काफी तल्ख हैं। एक ओर जहां विपक्षी दल कांग्रेस, सरकार को पूरी तरह से घेरने की रणनीति बना रही है, वहीं सरकार भी विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है।
मानसून सत्र को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सत्र इस बार थोड़ा लंबा है, क्योंकि लोकसभा चुनाव के कारण बजट सत्र छोटा हुआ था। ऐसे में मानसून सत्र को बड़ा रखा गया है और यदि जरुरत हुई तो इसे और भी बढ़ाया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने विपक्ष से सदन की कार्यवाही को सौहार्दपूर्ण माहौल में चलाने की अपील की है और यह भी कहा कि इस दौरान विपक्ष के हर सवाल का जवाब दिया जाएगा। जयराम ने कहा कि विपक्ष धारा 118 पर चर्चा की मांग कर रही है, जबकि सरकार ने धारा 118 में किसी तरह का बदलाव या संशोधन किया ही नहीं तो फिर चर्चा किस बात की होगी। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसा कि तथ्यहीन और गैरजरूरी मुद्दों को सदन में उठाने का खामियाजा लोकसभा चुनाव में उठा चुकी है। इसलिए इस बार कांग्रेस के विधायकों को सोच-विचार की जरुरत है। 
उधर, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक 18 अगस्त को नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में होगी। कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल भी इस बैठक में विशेष रूप से शामिल होंगी। उन्होंने कहा कि मानसून सत्र में इस बार कांग्रेस के विधायक सरकार को पूरी आक्रामकता के साथ घेरने की कोशिश करेगी। राठौर ने कहा कि अनिल शर्मा को लेकर भाजपा में गुटबाजी नजर आ रही है, तभी मुख्यमंत्री कुछ और कह रहे हैं, जबकि पार्टी अध्यक्ष कुछ अलग ही कह रहे हैं।

 
 

Live Events

शिमला लाइव : राजधानी में वर्षा का दौर, धुन्ध के आघोष में डूबी पहाड़ों की रानी शिमला....
स्वारघाट LIVE:--स्वारघाट बाजार में बिना मास्क के घूमने वालों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, ...देखें लाईव with विक्रम ठाकुर"...

Latest Videos

बिलासपुर : जल जीवन मिशन में बड़ी गड़बड़ियां सामने आई : राम लाल ठाकुर
26-Nov-2020
देश और प्रदेश की 20 बड़ी खबरें तेज रफ़्तार से..
26-Nov-2020
सोलन : विद्यार्थियों ने धूम धाम से मनाया संविधान दिवस।
26-Nov-2020
चिंतपूर्णी : रविवार को चिंतपूर्णी में प्रशाद,करियाना व अन्य दुकानें रहेंगी बन्द
26-Nov-2020
सुमन सोनी कें नॉनस्टॉप पहाड़ी एलबम जश्न 2020 ने मार्केट में आते ही मचा दी धूम गीतों की रचना करने वाले मशहूर गीतकार हरिकिशन वर्मा ने लिखे गीत
26-Nov-2020
सोलन : कुलदीप शर्मा के बेटे स्वरदीप का गाना "आगाज़ 2020" हुआ रिलीज।…
26-Nov-2020
बिलासपुर : डाईट जुखाला में दो ब्लाइंड प्रशिक्षु दे रहे है डीएलएड परीक्षा…
26-Nov-2020
सुजानपुर : 15 दिसंबर से प्रदेश में शुरू होंगे पुलिस प्रमोशन कोर्स पुलिस विभाग के स्वास्थ्य पर डीजीपी कुंडू चिंतित
26-Nov-2020
Sponsored Ads