Fri, September 24
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
17वें हिमाचल उत्सव की पांचवी सांस्कृतिक संध्या पहाडी पंजाबी नगमों के नाम रही

17वें हिमाचल उत्सव की पांचवी सांस्कृतिक संध्या पहाडी पंजाबी नगमों के नाम रही। कागंडी गायक मोहित गर्ग के सुरीले लोक गीतों से शुरू हुई संध्या में पहाडी गायक डा मदन झाल्टा और दीपक जनदेवा ने अपनी नाटियों से लोगों को खूब झूमाया। मोहित ने नींबूआ, अध्धी रोटी और छम छम मैं रोंदी जैसे गीत गाए तो दीपक जनदेवा ने नानस्टाट पहाडी नाटियों से लोगों का मनोरजन किया। संघ्या के स्टार पहाडी कलाकार डा मदन झाल्टा ने अपने लोकप्रिय गीत माला रे और करू तो करू क्या जैसे गाने गाने के बाद एक के बाद एक हिट नाटियों की मेलेडी सुना कर संध्या को अपने नाम कर लिया। इससे पहले जांलधर दूरदर्शन की कलाकारा पंजाबी गायक डानी राणा का कार्यक्रम भी खूब सराहा गया। डानी ने सूफी नगमे से शुरू कर कई पंजाबी डांस नम्बर सुनाऐ। पांचवी संध्या में सोलन की गायिका सुमन कुमारी ने भी बेहतरीन कार्यक्रम पेश किया।  

 चैथी संध्या में राज्य स्तरीय गायन प्रतियोगिता के फाइनल में कुल 11 गायकों की परीक्षा हुई। हिमाचल आइडल का ताज सिरमौर की गायिका मनु शर्मा, जबकि दूसरे स्थान पर डगशई के राहुल और तीसरे स्थान पर पालमपुर के शुभम शर्मा रहे। निर्णायक मंडल में जाने माने संगीत निर्देशक परमजीत सिंह पम्मी, गायक कार्तिक शर्मा, संगीत गुरू जियालाल, परविंद्र सिंह नामधारी और सोहन सिंह सोनू शामिल रहे। प्रतियोगिता में विजेता रहे तीन गायकों की आडियो विडियो एलबम परमजीत सिंह पम्मी के निर्देशन में बनाई जाएगी जिसेे डिवाइन प्रोडक्शन द्धारा स्पांसर किया गया है। संध्या में इसके अलावा एसजे डांसिंग जोन, आई एम डांस डांस स्टूडियों और ओएनएस माही डांस एकडेमी के डासेंंज भी हुए।

पांचवी संध्या में सोलन के गायक गौरव भारद्धाज की मां शूलिनी के भजनों पर आधारित आडियों रिलिज की गई । रिलिज के मौके पर म्यूजिक डायरेक्टर परमपजीत सिंह पम्मी के अलावा डा कमल अटवाल, सन्नी शांडिल, और हिमाचल आइडल के निर्णायक मंडल के सभी सदस्य मौजूद रहे। इस दौरान गौरव ने अपनी शानदार गायकी में मां शूलिनी की मधुर भेंट भी सुनाई।

युवा मंडल के संस्थापक अध्यक्ष पंकज सूद, संस्थापक व उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा और संस्थापक महासचिव र्कीती कौशल सहित रविदं्र पंवर, अंकुश सूद, रिपुदमन सिंह और नीरज गाजटा ने चैथी संध्या में मुख्यातिथी पधारे प्रदेश आबकारी विभाग के डीसी हिमांशु पंवर, अतिरिक्त आयुक्त रविंद्र कुमार, सहित सुरेंद्र वर्मा, विकास दत्ता, सीपी कौशिक, डा सुप्रिया अटवाल, डा. मोनिका सूद मौजूद रहे।

हिमाचल उत्सव के पांचवे दिन राज्यस्तरीय कबडउी प्रतियेागिता का आगाज हुआ जिसमें दर्जन से ज्यादा टीमों ने पहले दिन मैच खेले। इस मौके पर सरदार सिंह ठाकुर, अंकुश सूद आदि ने मुख्यातिथि पवन गुप्ता का स्वागत किया और बताया कि कबडडी की विजेता टीम को 21 हजार का नगद इनाम दिया जाएगा।

 
 

Live Events

शिमला लाइव : महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता संघ ने सरकार के खिलाफ मोर्चा ,मांगों को लेकर उतरी सड़कों पर...
लाइव: एनटीटी ने दिया उपायुक्त को ज्ञापन, जानिए क्या हैं मांगे?

Latest Videos

नैना देवी : सेवा सप्ताह पर बुजुर्गों को किया गया सम्मानित...
22-Sep-2021
शिमला : पुलिस विभाग को आधुनिक तकनीक से लैस करने को मुख्यमंत्री ने दिए वाहन
22-Sep-2021
इंदौरा : बागवानी विभाग हिमाचल प्रदेश द्वारा इन्वेस्टरमीट का किया गया आयोजन
22-Sep-2021
पांवटा साहिब : दो गुटों में बहस बाजी और फिर मारपीट एक घायल।
22-Sep-2021
हमीरपुर : कुल्लू हमले में हुई हत्या की कांग्रेस पार्टी ने सीबीआई जांच की मांग की
22-Sep-2021
नाहन : दशमेश रोटी बैंक ने 45 परिवारों को बांटा राशन
22-Sep-2021
हिमाचल में मारुति की गाड़ियों का जबरदस्त क्रेज। गोयल मोटर्स के शोरूमस में जुट रही ग्राहकों की खूब भीड़।
21-Sep-2021
कुल्लू : मनाली के बुरुआ गांव में नाले में आई बाढ़
21-Sep-2021