Fri, October 23
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
17वें हिमाचल उत्सव की पांचवी सांस्कृतिक संध्या पहाडी पंजाबी नगमों के नाम रही

17वें हिमाचल उत्सव की पांचवी सांस्कृतिक संध्या पहाडी पंजाबी नगमों के नाम रही। कागंडी गायक मोहित गर्ग के सुरीले लोक गीतों से शुरू हुई संध्या में पहाडी गायक डा मदन झाल्टा और दीपक जनदेवा ने अपनी नाटियों से लोगों को खूब झूमाया। मोहित ने नींबूआ, अध्धी रोटी और छम छम मैं रोंदी जैसे गीत गाए तो दीपक जनदेवा ने नानस्टाट पहाडी नाटियों से लोगों का मनोरजन किया। संघ्या के स्टार पहाडी कलाकार डा मदन झाल्टा ने अपने लोकप्रिय गीत माला रे और करू तो करू क्या जैसे गाने गाने के बाद एक के बाद एक हिट नाटियों की मेलेडी सुना कर संध्या को अपने नाम कर लिया। इससे पहले जांलधर दूरदर्शन की कलाकारा पंजाबी गायक डानी राणा का कार्यक्रम भी खूब सराहा गया। डानी ने सूफी नगमे से शुरू कर कई पंजाबी डांस नम्बर सुनाऐ। पांचवी संध्या में सोलन की गायिका सुमन कुमारी ने भी बेहतरीन कार्यक्रम पेश किया।  

 चैथी संध्या में राज्य स्तरीय गायन प्रतियोगिता के फाइनल में कुल 11 गायकों की परीक्षा हुई। हिमाचल आइडल का ताज सिरमौर की गायिका मनु शर्मा, जबकि दूसरे स्थान पर डगशई के राहुल और तीसरे स्थान पर पालमपुर के शुभम शर्मा रहे। निर्णायक मंडल में जाने माने संगीत निर्देशक परमजीत सिंह पम्मी, गायक कार्तिक शर्मा, संगीत गुरू जियालाल, परविंद्र सिंह नामधारी और सोहन सिंह सोनू शामिल रहे। प्रतियोगिता में विजेता रहे तीन गायकों की आडियो विडियो एलबम परमजीत सिंह पम्मी के निर्देशन में बनाई जाएगी जिसेे डिवाइन प्रोडक्शन द्धारा स्पांसर किया गया है। संध्या में इसके अलावा एसजे डांसिंग जोन, आई एम डांस डांस स्टूडियों और ओएनएस माही डांस एकडेमी के डासेंंज भी हुए।

पांचवी संध्या में सोलन के गायक गौरव भारद्धाज की मां शूलिनी के भजनों पर आधारित आडियों रिलिज की गई । रिलिज के मौके पर म्यूजिक डायरेक्टर परमपजीत सिंह पम्मी के अलावा डा कमल अटवाल, सन्नी शांडिल, और हिमाचल आइडल के निर्णायक मंडल के सभी सदस्य मौजूद रहे। इस दौरान गौरव ने अपनी शानदार गायकी में मां शूलिनी की मधुर भेंट भी सुनाई।

युवा मंडल के संस्थापक अध्यक्ष पंकज सूद, संस्थापक व उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा और संस्थापक महासचिव र्कीती कौशल सहित रविदं्र पंवर, अंकुश सूद, रिपुदमन सिंह और नीरज गाजटा ने चैथी संध्या में मुख्यातिथी पधारे प्रदेश आबकारी विभाग के डीसी हिमांशु पंवर, अतिरिक्त आयुक्त रविंद्र कुमार, सहित सुरेंद्र वर्मा, विकास दत्ता, सीपी कौशिक, डा सुप्रिया अटवाल, डा. मोनिका सूद मौजूद रहे।

हिमाचल उत्सव के पांचवे दिन राज्यस्तरीय कबडउी प्रतियेागिता का आगाज हुआ जिसमें दर्जन से ज्यादा टीमों ने पहले दिन मैच खेले। इस मौके पर सरदार सिंह ठाकुर, अंकुश सूद आदि ने मुख्यातिथि पवन गुप्ता का स्वागत किया और बताया कि कबडडी की विजेता टीम को 21 हजार का नगद इनाम दिया जाएगा।

 
 

Live Events

मिलिए ऊना के नए डीसी राघव शर्मा से, पहली बार उपायुक्त का कार्यभार संभाल रहे आईएएस अधिकारी, क्या रहेंगी ऊना में प्राथमिकताएं
शिमला लाइव : त्यौहारी सीजन में सब्जियों के दाम छू रहे आसमान,बाज़ार में बढ़ी लीगों की भीड़

Latest Videos

बिलासपुर : हिमाचल प्रदेश के विश्व विख्यात शक्तिपीठों पर आज अष्टमी पूजन की धूम
23-Oct-2020
शिमला : आसमान छू रहे आलू-प्याज के दाम, अभी दिवाली तक कीमतें और बढ़ने की आशंका
23-Oct-2020
भाजपा जो बोलती है वह करके दिखाती है: अनुराग ठाकुर
23-Oct-2020
ऊना : सीमेंट के दामों को लेकर सरकार पर हमलावर हुई आप, कोर कमेटी सदस्य अनूप केसरी ने की पत्रकारवार्ता
23-Oct-2020
Sponsored Ads