Tue, January 19
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
सोलन : राशन कार्ड का उपयोग नहीं किया तो हो जाएगा कार्ड ब्लॉक।

सोलन: सरकारी आदेशों के तहत प्रदेशभर में पहली दिसंबर से सरकारी डिपो से  अगर राशन कार्ड उपयोग में नहीं लाया जाता तो उनका राशन कार्ड ब्लॉक  हो जाएगा लेकिन वह  राशन कार्ड का अन्य सुविधाओं के लिए कर उपयोगसकेंगे |सरकारी राशन की दुकान से राशन नहीं लेने वालों के लिए सरकार, डिपो का रास्ता ही बंद करने जा रही है। यानी कोई कार्ड धारक अगर सस्ते राशन की दुकान से राशन सामग्री नहीं खरीद रहा है तो उसे पहली दिसंबर से अब राशन नहीं मिल पाएगा। सरकार ने ऐसा इसलिए किया है,क्योंकि  सस्ते राशन की दुकानों से कार्ड धारकों द्वारा राशन नहीं खरीदे जाने पर उसे बाहर बेचा जा सकता  है। इसलिए सरकारी फरमान है कि भविष्य में क्यों ना राशन ना लेने वालों का कोटा ही बंद कर दिया जाए।

अन्य सुविधाओं के लिए इस्तेमाल कर सकेंगे राशन कार्ड......
जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवम उपभोक्ता मामलों के नियंत्रक मिलाप शांडिल्य ने सरकार भले ही 1 दिसंबर से राशन ना लेने वालों का कार्ड बंद करने वाली है लेकिन राशन कार्ड का प्रयोग अन्य सुविधाओं के लिए बराबर जारी रहेंगी।

जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवम उपभोक्ता मामलों के नियंत्रक मिलाप शांडिल्य ने बताया कि सरकारी डिपो में राशन की बर्बादी को रोकने के लिए सरकार ने ऐसे राशन कार्ड धारकों  के कार्ड को राशन के लिए अवैध घोषित करने को कहा है, जो राशन लेते ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि राशन ना लेने वाले कार्ड धारकों का कार्ड समाप्त नहीं होगाए उन्हें अन्य सुविधाएं तो मिलती रहेगी, लेकिन भविष्य में राशन नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जो किसी कारणवश डिपो से राशन नहीं खरीदते हैं वह अपनी इच्छा से इस सुविधा को विभाग मे आकर बंद भी करवा सकते हैं। जिससे सरकार द्वारा उपलब्ध करवाया जा रहा राशन डिपो में बर्बाद ना हो ताकि किसी अन्य स्थान पर इसकी आपूर्ति की जा सके।

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads