Sat, October 24
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
शिमला : शिमला में स्मार्ट सिटी के तहत बनेगे पार्क,लगेगी स्ट्रीट लाईटस ।
राजधानी  शिमला में जल्द ही नए पार्क  बनने के साथ शहर की सफाई के लिए नए वाहन  मिलेगे। नगर निगम की की वित् सविंदा समिति की  बैठक में शहर में स्मार्ट सिटी के तहत होने वाले कार्यो को मंजरी दे दी गई  है। शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत पार्क ,नाले ,नालियों और स्ट्रीट लाईट लगाईं जाएगी। पार्क और नालो के निर्माण पर 4.81 करोड़ का टेंडर खर्च किया जायेगा। शिमला शहर में तक़रीबन सभी वार्डो में पार्क का निर्माण होगा। वही  शहर में लगने वाली स्ट्रीट लाईट पर भी 1.97 करोड़ खर्च किया जायेगा। जिसके लिए नगर निगम ने सभी वार्डो से पार्षदों से पहले ही लिस्ट मागवा ली है और अब जल्द ही नगर निगम टेंडर प्रक्रिया शुरू करेगा।इसके आलावा शहर में सफाई के लिए अत्याधुनिक मशीनरी खरीदी जाएगी। नगर निगम शिमला विदेशों की तर्ज पर वैक्यूम से सड़क की सफाई करने वाला वाहन नगर निगम खरीदने जा रहा है। जो कि दिसंबर महीने में आ जाएगा और दिसंबर महीने के पहले हफ्ते में ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस वाहन की शुरुआत करवाई जाएगी। जिसके बाद इस वाहन से शिमला में सफाई करना शुरू कर दिया जाएगा। 
 
नगर निगम की महापौर कुसुम सदरेट ने कहा की  शहर में होने वाले कई विकसित कार्यो को आज बैठक में मजूरी दे दी है। स्मार्ट सिटी प्रोज्केट के तहत पहले ही उन्हें कार्य शुरू करने की मंजूरी मिल चुकी है और  पार्षदों से भी कार्यो की सूचि मांगी गई है और जल्द ही शहर में बनने वाले पार्क,नाले और स्ट्रीट लाईट के लिए टेंडर निकाले जायेगे और जल्द ही कार्य शुरू कर दिए जायेगे। उन्होंने कहा की शहर के स्लाटर हाउस की हालत को भी सुधारा जायेगा और इसको मुरम्मत करने के निर्देश जारी कर दिए गए है।
 

Live Events

लाइव चिंतपूर्णी मंदिर में अष्ट्मी पूजा की सीधी तस्वीरें
मिलिए ऊना के नए डीसी राघव शर्मा से, पहली बार उपायुक्त का कार्यभार संभाल रहे आईएएस अधिकारी, क्या रहेंगी ऊना में प्राथमिकताएं

Latest Videos

हिमाचल प्रदेश के उभरते कलाकार दीपक बटवाल एक पंजाबी रोमांटिक गाना लेकर आये है
23-Oct-2020
सोलन : व्यापारियों और जिला प्रशासन के बीच पिछले कुछ समय से चल रही तनातनी
23-Oct-2020
कांगड़ा : डीएवी देहरा के 10 वर्षीय छात्र का गिटार बजाते हुए वीडियो खूब हो रहा वायरल
23-Oct-2020
हमीरपुर : बीजेपी सत्ता हासिल करने के लिए कोई भी वायदा कर सकती है
23-Oct-2020
Sponsored Ads