Tue, January 26
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
शिमला : कांग्रेस की नई कार्यकारिणियों को लेकर प्रदेशाध्यक्ष ने जताई अनभिग्यता
 बीते रोज़ कांग्रेस आलाकमान ने हिमाचल की जिला व प्रदेश कार्यकारिणीयों को भंग कर दिया है। हिमाचल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर सारी कार्यकारिणी बदल दो हो। नई कार्यकारिणीयों का गठन कब होगा इसके बारे में कांग्रेस पार्टी प्रदेशाध्यक्ष को भी जानकारी नही है। आलाकमान से भी कुलदीप राठौर को इस बारे में अभी किसी तरह के दिशानिर्देश नही मिले है। जिसको लेकर सियासी पारा गरमा गया है। इसी बीच कांग्रेस के नेताओं की दिल्ली दौड़ भी शुरू हो गई है।
शिमला में पत्रकारों से रूबरू कुलदीप राठौर ने कहा कि अब नए सिरे से कार्यकारिणीयों का गठन किया जाएगा। जिसमें मेहनती व संगठन को समझने वाले निष्ठावान लोगों को तरजीह दी जाएगी। राम लाल ठाकुर के दिल्ली जाने की खबरों पर कुलदीप राठौर ने कहा कि कोई भी नेता दिल्ली जा सकता हैं इसमें किसी को कोई आपत्ति नही होनी चाहिए। भाजपा में पत्रबम के सवाल पर रविन्द्र रवि का बचाब करते हुए राठौर ने कहा कि रवि भाजपा के वरिष्ठ नेता है कांग्रेस को उनकी अंदरूनी लड़ाई से कुछ नही लेना लेकिन उनके साथ सरकार का इस तरह का बर्ताब उचित नही है।
 
हिमाचल कांग्रेस पार्टी की गुटबाजी किसी से छुपी नही है। गुटबाज़ी के चलते सुक्खू की जगह कुलदीप राठौर को हिमाचल की कमान सौंपी गई। लेकिन गुटबाज़ी खत्म नही हुई। सियासी गलियारों में गुटबाजी की खबरें आती रही। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को देशभर में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा । उपचुनाव में तो सुधीर शर्मा जैसे कांग्रेस के बड़े नेता भी पार्टी से बग़ावत कर बैठे ऐसे में कार्यकारिणी को भंग करने के बाद कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनोती दोवारा से संगठन को खड़ा करने की होगी।

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads