Fri, September 25
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
घुमारवी क्षेत्र से बीमार युवक को आर्थिक सहायता की गुहार
घुमारवी नगर परिषद के बार्ड नं पांच बजोहा के रहने वाले प्रभु राम शर्मा के बेटा रमेश कुमार पिछले लगभग एक साल से बीमार चले हुए हैं ।रमेश कुमार की किडनियां खराब है तथा पिछले साल 6 दिसंबर  2018 को  शिमला के आई जी एस सी हास्पिटल मे एक किडनी को आपरेशन कर  निकाल दिया गया था तो परिवार वालों ने सोचा कि एक किडनी के सहारे ही रमेश कुमार अपने जीवन को जी लेगा ,पर विधाता को कुछ और ही मंजूर था अब उसकी दूसरी किडनी भी खराब होने के कगार पर है ।
 
प्रभु राम शर्मा बी पी एल परिवार से संबध रखते हैं तथा उसका बेटा ट्रैक्टर चालक का कार्य करता था तथा सब कुछ  सामान्य रूप से चला आ रहा था ,पर लगभग एक साल पहले रमेश कुमार के पेट में दर्द हुआ तो डाक्टरों ने शीघ्र शिमला ले जाने की बात कहीं है ।परिवार वाले शिमला ले गए ,तो वहां पर डाक्टरों के द्धारा बताया गया कि किडनी खराब है तथा आपरेशन करना पड़ेगा ।परिवार वाले गरीब थे तथा हालत बेहद नाजुक  थी तथा घर का इकलौता बेटे के लिए पिता ने  जमीन बेच कर आपरेशन का  खर्च वहन किया है ।
 
आपरेशन के बाद परिवार वालों ने सोचा भी नहीं था कि दुख का पहाड़ दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जाएगा और न जाने कैसे दिन देखने पड़ेंगे ।एक साल हो रहे दवाईयों के खर्च को सहन करना परिवार वालों के लिए दिन प्रतिदिन मुश्किल हो रहा है ।
 
बेटा बिस्तर पर पड़ा है तथा पिता 82 साल की उम्र में दिहाड़ी लगाकर परिवार को दो वक्त की रोटी जुटा रहा है तथा दवाइयों के लिए पैसों को लेकर दर दर भटक रहा है और बेटे की दूसरी किडनी भी खराब हो रही हैं । गरीब परिवार से सबंध रखने वाले प्रभु राम शर्मा भी दिहाड़ी मजदूरी करते हैं जिसमें दो वक्त की रोटी के साथ मंहगी दवाईयों का खर्च करना मुश्किल है ।प्रभु राम शर्मा ने सरकार से और लोगों से गुहार लगाई है कि थोड़ी थोड़ी मदद करके उसके बेटे की जिदंगी बचाई जाए ।बीमार बेटे के चार बेटियां हैं तथा एक बेटा और परिवार में कमाने वाला82 साल का बाप ही है जो परिवार का खर्चा और दवाइयों का खर्चा करना मुश्किल हो रहा है ।

Live Events

काँगड़ा बुलेटिन - दिन भर की मुख्य खबरों के साथ कोरोना अपडेट
शिमला लाइव : कोविड 19 पर अपडेट देते आईजीएमसी के एमएस डॉ जनक राज...

Latest Videos

सोलन : हिमाचल के बॉर्डर खुलने के बाद पर्यटक भारी संख्या में हिमाचल पहुंच रहे, सोलन के होटल भी अब पर्यटकों से गुलजार होने लगे हैं
25-Sep-2020
धर्मशाला : क्लाइमेट चेंज को लेकर पहाड़ी राज्य हिमाचल में स्ट्राईक
25-Sep-2020
बिलासपुर : प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा की अगवाई में मनाई पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती।
25-Sep-2020
शिमला : बिहार चुनाव में महागठबंधन की होगी जीत |
25-Sep-2020
Sponsored Ads