Sat, January 23
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
नूरपुर : पाँच कक्षाएं एक अध्यापक के सहारे,बच्चो का भविष्य चिंता में।
शिक्षा के नाम पर सरकार दावे तो बहुत बड़े-बड़े करती है,पर जमीनी स्तर पर सब खोखले नज़र आते है।ऐसा ही एक मामला नूरपुर की पँचायत खेरिया के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में देखने को मिला।जिसमे मात्र एक अध्यापक पांच कक्षाओं को पढ़ा रहा है।इस स्कूल में 60 छात्र व छात्राएं का भबिष्य एक अध्यापक पर निर्भर है।जब मीडिया द्वारा इस बिषय पर जानकारी ली गई तो पता चला की अगस्त 2019 तक इसी स्कूल में दो अध्यापक थे,परन्तु एक अध्यापक परषोतम चंद का प्रमोशन होने पर तबादला हो गया।तभी से इस स्कूल में एक ही अध्यापक पांच कक्षाओं को पढ़ा रहा है।इस कारण बच्चों की पढ़ाई में काफी परेशानी आ रही है।
जब स्कूल एसएमसी प्रधान सुरेश से बात की गई तो उन्होंने बताया की इस स्कूल में एक ही अध्यापक है,जिस कारण बच्चो की पढ़ाई में बहुत समस्या आ रही है।इसी स्कूल में बच्चो को सुरक्षा भी नही है क्योंकि स्कूल के चारो तरफ कोई भी चारदीवारी नही है,जिससे कोई भी अप्रिय घटना हो सकती है।
स्कूल के अध्यापक देव राज ने बताया कि इस स्कूल में दो अध्यापक बच्चो को पढ़ा रहे थे।पर 16 अगस्त 2019 को परषोतम चंद की प्रमोशन होने के बाद इस स्कूल में मात्र एक ही अध्यापक पांच कक्षाओं को पढ़ा रहा है।इलेक्शन बिभाग ने बीएलओ का काम भी दिया है।उस समय स्कूल में कोई नही होता है।
जब इसके बारे वीपीओ शिक्षा बिभाग योगेश शर्मा से फोन पर बात की तो उन्होंने बताया कि उन्हें स्कूल एसएमसी कमेटी द्वारा अध्यापक के बारे जानकारी दे दी थी और आगे बिभाग द्वारा डिप्टी डारेक्टर को इसकी जानकारी दे दी गई है।

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads