Fri, July 03
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
देशद्रोह मामले में गिरफ्तार नीरज भारती सीजेएम चक्कर कोर्ट में पेश, 30 जून तक मिला पुलिस रिमांड।
लाइव टाइम्स ब्यूरो
शिमला : पूर्व सीपीएस व कांग्रेस विधायक रहे कांगड़ा ज्वाली के नीरज भारती 30 जून मंगलवार तक पुलिस रिमांड में रहेंगे। सीआईडी ने शुक्रवार को नीरज भारती को गिरफ्तार किया था।  बाद आज एसीजेएम सिद्धार्थ सरपाल के समक्ष पेश किया । जहां दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद अदालत ने नीरज भारती को  30 जून मंगलवार तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया। इससे पहले सीआईडी भारती से पूछताछ के लिए 7 दिन का रिमांड मांग रही थी। बचाब पक्ष के वकील अजय कोछड़  ने दलील दी कि नीरज भारती कोई अपराधी नही है। नीरज भारती की पोस्ट से सेना का मनोबल कैसे गिरेगा, इससे सरकार के ख़िलाफ़ सेना कैसे हो सकती है? बिहार चुनावों से जवानों को जोड़ने वाली फेसबुक पोस्ट देशद्रोह कैसे हो सकती है? लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आज़ादी पर इस तरह से बंदिश नही लगाई जा सकती। आईटी के मामले को राजनीतिक मामला बनाकर इनको जानबूझकर फंसाने की कोशिश की गई है।
 
वहीं नीरज भारती ने कहा कि मोदी सरकार में लोकतंत्र खतरे में है उसको बचाने के लड़ाई है।देश में बोलने की आज़ादी भी छीनी जा रही है। वह सैद्धान्तिक लड़ाई लड़ रहे है जिसको आगे भी जारी रखेंगे।
उधर नीरज भारती की पत्नी ने कहा कि वह अपने पति के साथ है। जब से भाजपा सरकार केंद्र में आई है सीमाओं पर सैनिक शहीद हो रहे है। ऐसे में कोई सवाल भी न पूछे। सवाल पूछने वालों पर देशद्रोह के मुक़दमे दर्ज हो रहे है। देशद्रोह का मामला तब बनता है जब कोई जानकारी दूसरे देश को दी हो। ये लड़ाई जारी रहेगी। 20 जून को फेसबुक में केन्द्र सरकार पर की गई टिप्पणियों को लेकर नीरज भारती के खिलाफ सीआईडी थाना भराड़ी में एडवोकेट नरेंद्र गुलेरिया ने शिक़ायत दर्ज करवाई थी। सीआइडी ने धारा 124 ए, 153 ए, 504 व 505 के तहत मामला दर्ज किया। 24 जून से 26 जून तक नीरज भारती से पूछताछ की गई व 26  जून शाम को सीआईडी ने भारती को गिरफ़्तार कर लिया। नीरज भारती पहले भी सोशल मीडिया पर कई टिप्पणीयां कर चुके है। जिसके मामले अभी उन पर चल रहे है। लेकिन इस बार भारती पर देशद्रोह का संगीन आरोप है। 
 
 

Latest Videos

बिलासपुर : मजदूरों ने कम्पनी प्रबन्धक के खिलाफ की नारे बाजी।
03-Jul-2020
मनाली : प्रदेश में आगामी दिनो में सेब का सीजन आरम्भ।
03-Jul-2020
ज्वालामुखी : ज्वालामुखी में मंदी के दौर से दुकानदार परेशान सरकार से लगाई गुहार
03-Jul-2020
मंडी : अनिल शर्मा ने जहां सवाल उठाए वो मंच नहीं था वैसे सवालों के लिए।
03-Jul-2020
Sponsored Ads