Tue, January 19
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
नाहन : युवा कांग्रेस कर रही डिबेट कार्यक्रम का आयोजन,

नाहन : युवा कांग्रेस द्वारा नाहन में यंग इंडिया के बोल डिबेट कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें 2 दर्जन से अधिक युवाओं ने हिस्सा लिया।

जिला मुख्यालय नाहन में भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित यंग इंडिया के बोल तीसरे चरण की डिबेट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। डिबेट कार्यक्रम में जिला के 2 दर्जन से अधिक युवाओं ने हिस्सा लिया। युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित डिबेट कार्यक्रम को हिमाचल में चार चरणों में बांटा गया । पहले चरण की प्रतियोगिता चंबा में हुई दूसरे चरण की प्रतियोगिता धर्मशाला में जबकि तीसरे चरण की प्रतियोगिता  जिला सिरमौर के नाहन में  आयोजित की गई तथा चौथे और अंतिम चरण की प्रतियोगिता शिमला में आयोजित होगी।

भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा संचालित यंग इंडिया के बोल का मकसद युवाओं में प्रतिभा को तलाशना है यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के राष्ट्रीय समन्वयक अमित बाबा ने बताया कि भारत युवाओं का देश है यहां युवाओं में अनेक प्रतिभाएं छुपी है  जिस प्रकार टीवी चैनल  डांस या फिर गायन के क्षेत्र में  प्रतिभाओं को तलाश रहे हैं  उसी कड़ी में  युवा कांग्रेस ने राजनीति के क्षेत्र में इस डिबेट कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को मंच प्रदाान करने काम कर रही है। उन्होंने बताया कि विजेता युवाओं को नगद पुरस्कार दिया जाएगा साथ ही इच्छुक युवा को क्षमता के आधार पर सक्रिय राजनीति में आने का मौका भी दिया जाएगा।

भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा संचालित इस डिबेट कार्यक्रम के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे जिसमें 18 से 35 वर्ष तक के युवक-युवतियों ने आवेदन किया था इस कार्यक्रम को पायलट प्रोजेक्ट कहते हैं थे 3 राज्यों में चलाया जा रहा है जिसमें हिमाचल बिहार और छत्तीसगढ़ शामिल है।

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads