Sat, October 23
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
नाहन : अंतरराष्ट्रीय रेणुका जी मेले का हुआ आगाज, राजीव बिंदल ने किया शुभारंभ

नाहन : मां बेटे की मिलन का प्रतीक अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले का आज विधिवत आगाज हो गया भगवान परशुराम की पालकी को कंधा देकर विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने मेले का शुभारंभ किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने ददाहु स्तिथ स्कूल मैदान में भगवान परशुराम की पालकी को कंधा दिया जिसके बाद यहां से शोभायात्रा शुरू हुई। ढोल नगाड़ों की धुनों पर माता रेणुका और भगवान परशुराम के जयकारों से समूची रेणुका घाटी गूंज उठी। ददाहु से मुख्य मन्दिर  तक करीब 2 किलोमीटर लंबी निकाली गई शोभायात्रा में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हुए थे। गौर हो की दशमी के दिन भगवान परशुराम वायदे के मुताबिक अपनी माता रेणुका से मिलने श्री रेणुका जी पहुंचते है। विधानसभाा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने प्रदेशवासियों हुआ देशवासियों को अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले की बधाइयां दी।

परंपरा के मुताबिक मुख्यमंत्री मेले का शुभारंभ करते हैं मगर इस बार मेले का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष ने किया । पालकी को कंधा देने के बाद मीडिया से बात करते हुए बिंदल ने अपनी तुलना भरत से तो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की तुलना भगवान श्रीराम से कर डाली बिंदल ने कहा कि जिस तरह रामायण में भरत ने भगवान राम का कामकाज संभाला था उसी तरह से वह भी आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कामकाज संभाल रहे है।

अंतरराष्ट्रीय रेणुका जी मेले के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम  लोगों के आकर्षण का मुख्य केंद्र रहते है वही यह एक ऐसा अवसर होता है जब लोगों को एक साथ कई देवी-देवताओं के दर्शन करने का मौका भी मिलता है 12 नवंबर को मेले का समापन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा किया जाएगा।

Live Events

लाइव: हिमाचल की बात महंगाई व बेरोजगारी कांग्रेस की देन : जयराम सरकार व सीएम के लिए अस्तित्व की लड़ाई है यह उपचुनाव : राठौर भाजपा को सबक सिखाने की जरूरत : प्रतिभा सिंह विकास के लिए भाजपा को ही चुनेंगे लोग : अविनाश राय खन्ना भाजपा की शायद मति मारी गई, जो बल
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का राष्ट्र के नाम सम्बोधन।

Latest Videos

धर्मशाला : एफसीआई के तीन खरीद केंद्रों में 2604 क्विंटल धान की हुई खरीद
18-Oct-2021
हर हिमाचली पर 79 हजार का है कर्ज। विकास से ज्यादा हर साल ब्याज में खर्च हो जाता है पैसा।
10-Oct-2021
बिलासपुर : अभिषेक सोनी का ज्वाला माई का भजन हुआ रिलीज।
07-Oct-2021
मंडी : अनिल शर्मा बोले- अब एक ही दल में रहेंगे पिता और पुत्र।
07-Oct-2021
सोलन : अतिक्रमण को प्रोत्साहन न दें व्यापारी अन्यथा उठाने पड़ेगें सख्त कदम : एलआर वर्मा।
07-Oct-2021
सोलन : ठेका लेकर कार्य न करने वाले ठेकेदारों का लाइसेंस होगा रद्द।
07-Oct-2021
कांगड़ा : शक्तिपीठ ज्वालामुखी में नवरात्रों का भव्य आगाज।
07-Oct-2021
बिलासपुर : शक्तिपीठों में आरती और मंत्रोच्चारण के साथ नवरात्रे शुरू ।
07-Oct-2021