Wed, October 21
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
नाहन : अंतरराष्ट्रीय रेणुका जी मेले का हुआ आगाज, राजीव बिंदल ने किया शुभारंभ

नाहन : मां बेटे की मिलन का प्रतीक अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले का आज विधिवत आगाज हो गया भगवान परशुराम की पालकी को कंधा देकर विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने मेले का शुभारंभ किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने ददाहु स्तिथ स्कूल मैदान में भगवान परशुराम की पालकी को कंधा दिया जिसके बाद यहां से शोभायात्रा शुरू हुई। ढोल नगाड़ों की धुनों पर माता रेणुका और भगवान परशुराम के जयकारों से समूची रेणुका घाटी गूंज उठी। ददाहु से मुख्य मन्दिर  तक करीब 2 किलोमीटर लंबी निकाली गई शोभायात्रा में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हुए थे। गौर हो की दशमी के दिन भगवान परशुराम वायदे के मुताबिक अपनी माता रेणुका से मिलने श्री रेणुका जी पहुंचते है। विधानसभाा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने प्रदेशवासियों हुआ देशवासियों को अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले की बधाइयां दी।

परंपरा के मुताबिक मुख्यमंत्री मेले का शुभारंभ करते हैं मगर इस बार मेले का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष ने किया । पालकी को कंधा देने के बाद मीडिया से बात करते हुए बिंदल ने अपनी तुलना भरत से तो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की तुलना भगवान श्रीराम से कर डाली बिंदल ने कहा कि जिस तरह रामायण में भरत ने भगवान राम का कामकाज संभाला था उसी तरह से वह भी आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कामकाज संभाल रहे है।

अंतरराष्ट्रीय रेणुका जी मेले के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम  लोगों के आकर्षण का मुख्य केंद्र रहते है वही यह एक ऐसा अवसर होता है जब लोगों को एक साथ कई देवी-देवताओं के दर्शन करने का मौका भी मिलता है 12 नवंबर को मेले का समापन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा किया जाएगा।

Live Events

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने किया भाजपा सरकार पर पलटवार, केंद्र और प्रदेश सरकारों पर कसे तंज
शिमला लाइव : टेक्सी ऑपरेटर्स ने प्रशासन को क्यों दी मांगे न मानने पर सड़कों पर उतरने की चेतावनी.

Latest Videos

सोलन : आचार्य देवव्रत से प्रभावित युवक अनुभव ने प्रारम्भ की प्रकृतिक खेती दो बीघा से आरम्भ कर आज तीन एकड़ पर उगा रहे हल्दी
20-Oct-2020
चुबाड़ी : तुन्नहट्टी-लाहडू मार्ग मद सलोड़का के पास दुर्घटनाग्रस्त दो लोगों की मौत
20-Oct-2020
स्टार कॉमेडियन के माता पिता ने किया प्रिंस गर्ग आर्ट स्कूल का शुभारंभ।
20-Oct-2020
मुख्यमंत्री हेल्प लाइन पर शिकायत करने के बाबजूद भी नहीं निकाला हल |
20-Oct-2020
Sponsored Ads