Sun, April 18
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
नाहन : माता बाला सुंदरी गौ सदन में मनाया गोपाष्टमी पर्व,।

नाहन : गोपाष्टमी पर्व पर माता बाला सुंदरी गौशाला परिसर में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे डीसी सिरमौर डॉ आरके परुथी ने विशेष पूजा अर्चना की।

जिला मुख्यालय नाहन से 3 किलोमीटर दूर माता बाला सुंदरी गो सदन में गोपाष्टमी पर्व पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गोपाष्टमी पर्वमें हवन यज्ञ के साथ-साथ  पशुओं को  चारा खिलाने की भी व्यवस्था की गई । कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे डीसी सिरमौर डॉक्टर आरके परुथी ने विशेष पूजा अर्चना की तथा गाय को चारा खिला कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान आसपास के क्षेत्रों से आए लोगों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया और गो पूजन भी किया।

 उपायुक्त सिरमौर ने कहा कि माता बाला सुंदरी गौ सदन को मॉडल गौ सदन बनाया जाएगा साथ ही उन्होंने कहा कि गाय के गोबर और गोमूत्र से बनने वाले उत्पादों को यहां डिस्प्ले भी किया जाएगा । इसके अलावा उन्होंने कहा कि गौ सदन परिसर में एक ट्रेनिंग सेंटर स्थापित किया जाएगा जहां पर जिला व प्रदेश के किसानों को कंपोस्ट बनाने की ट्रेनिंग दी जाएगी। डीसी सिरमौर ने ये भी कहा कि इस ट्रेनिंग सेंटर के स्थापित होने से निराश्रित पशुओं के संरक्षण के लिए मील का पत्थर साबित होगा।
गोपाष्टमी पर्व कार्यक्रम के दौरान माता बाला सुंदरी गौ सदन ट्रस्ट को दान देने वाले दानी सज्जनों को भी सम्मानित किया गया।

Live Events

शिमला लाइव : कोरोना का बढ़ता कहर अधिकारी खुद उतरे सड़कों पर चालान काटने के लिए....
सिविल हॉस्पिटल नेरवा की सड़क का लेवलिंग कार्य प्रगति पर जल्द ही होनी है मैटलिंग टायरिंग देखे रिपोर्ट:-डी. डी. जस्टा .नेरवा।

Latest Videos

कोरोना को उसी के स्टाइल में हराना है। दूसरी लहर से खुद भी बचें औरो का भी बचाव करें। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हिमाचल के साथ हैं हम।
17-Apr-2021
हमीरपुर : किटपल पंचायत और पंचायत समिति को मिलेगा राष्ट्रीय अवार्ड पंचायतों में विकास कार्य करवाने के एवज मिलेगा पुरस्कार
17-Apr-2021
नूरपुर : बिजली की तार की चपेट में आने से मरी घोड़ी।
17-Apr-2021
कुल्लू : सड़क और स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में पंचायत के लोग बेहाल 3 किलोमीटर पहाड़ी रास्तों से कुर्सी पर उठाकर सड़क तक पहुंचाई मरीज
17-Apr-2021
नूरपुर : सरकार विकास कार्यों को लेकर करती है बड़े बड़े दावे।
17-Apr-2021
चिंतपूर्णी : चिंतपूर्णी में पसरा है सन्नाटा।
17-Apr-2021
इन्दौरा : 200 कनाल में कनक की फसल चढ़ी आग की भेंट।
17-Apr-2021
चम्बा : लाहडू मुख्य चौक पर बंद पड़े सार्वजनिक शौचालय को खोलने की मांग।
17-Apr-2021