Tue, September 22
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
नगर निगम धर्मशाला का दोहरा सफाई टेंडर' प्रस्ताव तक ही सिमट

नगर निगम धर्मशाला का दोहरा सफाई टेंडर' प्रस्ताव तक ही सिमट कर रह गया है। आलम यह है कि सात माह पहले नगर निगम की आमसभा की बैठक में बकायदा प्रस्ताव पारित किया गया था कि शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए सफाई के साथ-साथ डोर-टू-डोर कूड़ा इकट्ठा करने के लिए दो तरह के टेंडर किए जाएं। लेकिन हैरत ये है कि सात माह बीतने के बाद भी यह प्रस्ताव कागजों से बाहर नहीं निकला है। अब इसके पीछे वजह चाहे जो भी रही हो लेकिन इस दिशा में कोई कदम न उठ पाना अपने आपमें नगर निगम की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े कर रहा है।
बीते कुछ अरसे से जहां धर्मशाला का कुनबा बढ़ा है, वहीं स्मार्ट सिटी का भी टैग लगा है, बावजूद इसके सुविधाएं अब भी धरातल से कोसों दूर हैं। इस संबंध में सवाल कई बार स्वयंसेवी संस्थाओं से जुड़े लोग भी उठा चुके हैं।
हालांकि पहले लोकसभा चुनाव और उसके बाद धर्मशाला उपचुनाव के कारण आचार संहिता लगने से काफी समय निकल गया लेकिन इसके बीच में मिले समय को भी इस दिशा में प्रयोग नहीं किया जा सका है।
हालांकि वर्तमान में भी डोर-टू-डोर कूड़ा एकत्र हो रहा है, लेकिन अब भी कई क्षेत्र ऐसे हैं, जो इस सुविधा से वंचित हैं, क्योंकि पुराने शहर में बेशक रोजाना सफाईकर्मी घरों में कूड़ा इकट्ठा करने के लिए दस्तक दे रहे हों, लेकिन मर्ज क्षेत्र में एक दिन छोड़कर ही कूड़ा इकट्ठा किया जाता है। क्षेत्र में भूमिगत कूड़ेदान भी लगे हैं लेकिन कई ऐसे स्थान हैं जहां पर लोग इनको लेकर जागरूक नहीं हैं और इसी कारण इनका भी सदुपयोग नहीं हो पा रहा...
धर्मशाला नगर निगम कार्यालय।
वहीं निगम के मेयर देवेंद्र जग्गी की माने तो दोहरे सफाई टेंडर के संबंध में कागजी कार्रवाई पूर्ण कर ली गई है और जल्द ही सफाई टेंडर की शेष प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया जाएगा, ताकि शहर को साफ व सुंदर बनाने की दिशा में तुरंत कदम उठाए जा सके।

Live Events

शिमला लाइव : शादी समारोह में अब कितने लोग हो सकते है शामिल और मास्क न पहनने वालों पर क्या बोले उपायुक्त अमित कश्यप
चम्बा लाइव : आखिरी खुल गया चम्बा चौगान, शाम 5 बजे तक टहल सकते हैं लोग

Latest Videos

कुनिहार : बखालग पंचायत के विभाजन को लेकर सौंपा मांग पत्र।
22-Sep-2020
नादौन : स्कूल तो खुले पर बच्चे नहीं पहुंचे स्कूल।
22-Sep-2020
रिकांगपिओ : कोरोना से मृत व्यक्ति की अंत्येष्टि संपूर्ण प्रशासनिक निगरानी में।
22-Sep-2020
धर्मपुर-मंडी : भाजयुमो ने सेवा सप्ताह के रूप में संधोल में चलाया सफाई अभियान।
22-Sep-2020
Sponsored Ads