Thu, October 21
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
प्रदेश में मानसून ने दिखाय अपना रौद्र रूप, केंद्रीय पाठशाला जड़ोल के ग्राउंड और कमरो में भरा पानी

हिमाचल प्रदेश में मानसून अपना रौद्र रूप धारण कर चूका है जिस की बजह से अभी तक करोडो का नुकसान हो चूका है। वही ताजा घटनाक्रम में भारी बारिश और नेशनल  हाईवे के किनारे बंद पड़ी नालियों ली बजह से राजकीय प्रारंभिक केंद्रीय पाठशाला जड़ोल का ग्राउंड और कमरे पानी मेंं जलमग्न हो गए। इससे स्कूल में पढ़ने वाले नन्हे छात्रो को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। आप को बता दे की बरसात की छुटियों के जब गत तीन अगस्त को जब स्कूल खुले तो स्कूल के कमरों में बरसात के पानी का कीचड़ भरा हुआ था। इससे स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को भारी समस्या पेश आई थी। भारी बरसात के मध्य स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को पानी भरने के कारण पढ़ाई करने के बाद छुट्टी पर घर जाने में भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। स्कूल नेशनल हाईवे 21 से मात्र 30 फुट की दूरी पर स्तिथ है और तेज रफ्तार वाहनों व दुर्घटनाओं के खतरे के मध्य पिछले दो वर्षों से विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।

गौरतलब रहे कि कीरतपुर नेरचौक फोरलेन के निर्माण की जद में आने के बाद स्कूल भवन का एक भाग को उखाड़ा गया था व बाकी बचे हुए भवन में ही कई वर्षों से पढ़ाई जारी है। भवन के सड़क निर्माण की जद में आने के बाद प्राप्त मुआवजा न मिलने के बाद आज दिन तक शिक्षा विभाग द्वारा नए भवन का निर्माण कार्य शुरू तक नहीं किया गया है। इससे मजबूरन बच्चों को पुराने भवन में ही शिक्षा ग्रहण करने पड़ रही है। वही स्थानीय लोगो ने आरोप लगाया है की बच्चों के भविष्य की तरफ प्रसाशन, शिक्षा विभाग और स्थानीय पंचायत का कोई ध्यान नहीं है एक तरफ बात की जाती है की बच्चों को सरकारी स्कूल में अच्छी शिक्षा के साथ अच्छी सुविधा उपलब्ध करवाई जायेगी लेकिन यहाँ पर आ रही समस्या से जगजाहिर होता है की सरकार स्कूली छात्रो के बैठने के लिए उच्चित प्रबंधन नहीं कर पाई है। जिस कारण बच्चों को पढाई करने में परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की है छात्रो को आ रही समस्या का जल्द हल किया जाये ताकि बच्चे ठीक से पढाई का सके।

Live Events

हिमाचल अपडेट With प्रदीप ठाकुर ...एचआरटीसी कर्मचारियों के साथ सचिवालय में बैठक शुरू ...आज निकल सकता गतिरोध का हल ...हिमाचल उपचुनाव: प्रचार अभियान ने पकड़ी रफ्तार उपचुनाव: बॉर्डर पर बढ़ेगी निगरानी, 10 लाख से ज्यादा निकासी-जमा पर नजर ...उपचुनाव: सरकार ने शिक्
शिमला लाइव : शिमला में बढ़ता नशे का कारोबार , पुलिस ने कहां से पकड़े चिट्टा और चरस तस्कर जानिए डीएसपी कमल वर्मा से...

Latest Videos

धर्मशाला : एफसीआई के तीन खरीद केंद्रों में 2604 क्विंटल धान की हुई खरीद
18-Oct-2021
हर हिमाचली पर 79 हजार का है कर्ज। विकास से ज्यादा हर साल ब्याज में खर्च हो जाता है पैसा।
10-Oct-2021
बिलासपुर : अभिषेक सोनी का ज्वाला माई का भजन हुआ रिलीज।
07-Oct-2021
मंडी : अनिल शर्मा बोले- अब एक ही दल में रहेंगे पिता और पुत्र।
07-Oct-2021
सोलन : अतिक्रमण को प्रोत्साहन न दें व्यापारी अन्यथा उठाने पड़ेगें सख्त कदम : एलआर वर्मा।
07-Oct-2021
सोलन : ठेका लेकर कार्य न करने वाले ठेकेदारों का लाइसेंस होगा रद्द।
07-Oct-2021
कांगड़ा : शक्तिपीठ ज्वालामुखी में नवरात्रों का भव्य आगाज।
07-Oct-2021
बिलासपुर : शक्तिपीठों में आरती और मंत्रोच्चारण के साथ नवरात्रे शुरू ।
07-Oct-2021