Tue, March 09
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
करसोग : पुलिस ने ट्रैफिक नियनों पर चलाया जागरूकता अभियान,

मंडी: करसोग में ट्रैफिक नियमों के बारे में पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए शुक्रवार से अभियान शुरू किया है। एक सप्ताह तक चलने वाले इस अभियान के तहत वाहन चालकों को हेलमेट पहनने और सीट बेल्ट लगाने के बारे जागरूक किया गया। इसके लिए करसोग के विभिन्न क्षेत्रों सनारली, बरल पुल और बखरौट में तीन जगहों पर नाके लगाए गए थे। इन स्थानों पर पुलिस ने आने व जाने वाले सभी वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों की पालना करने और इसके सुरक्षा से जुड़े महत्व के बारे  में जागरूक किया। इस दौरान कई वाहन चालक नियमों की अवहेलना करते हुए भी पाए गए। ऐसे सभी लोगों को पुलिस ने सीट बेल्ट लगाने सहित बाइक राइडर को हेलमेट पहनने की सलाह दी। इन लोगों को जागरूक किया गया कि किस तरह से ट्रैफिक नियमों की पालना से सड़क हादसों के दौरान होने वाले जोखिम को कम किया जा सकता है। डीएसपी करसोग खुद इस अभियान को मॉनिटर कर रहे थे। इस दौरान डीएसपी ने ट्रैफिक नियमों का पालन करने वाले लोगों की पीठ भी थपथपाई।

 
फिक नियमों के बारे में पुलिस ने जो अभियान शुरू किया है, ये 7 नवम्बर तक जारी रहेगा। इस दौरान अलग अलग क्षेत्रों में नाके लगाकर वाहन चालकों को जागरुक किया जाएगा। इसके बाद भी अगर नियमों की अनदेखी होती है तो ऐसे लोगों के सीधे चालान काटे जाएंगे। पुलिस को इस बारे में दिशा निर्देश जारी किए जा चुके हैं। देखने मे आया है कि पुलिस के बार बार आगाह करने के बाद भी बहुत से वाहन चालक नियमों की अवहेलना कर रहे हैं। कई बार सलाह देने के बाद भी कई वाहन चालक लापरवाही छोड़ने को तैयार नहीं है। ऐसे में पुलिस ने इन लोगों को एक और मौका देते हुए जागरूकता अभियान छेड़ा है। पुलिस का कहना है कि सभी वाहन चालक अगर सख्ती के साथ नियमों की पालना करते हैं तो सड़क हादसों में हर साल होने वाले मौत के आंकड़े को कम किया जा सकता है। इसके लिए लोगों का सहयोग बहुत ही जरूरी है। 
 
डीएसपी करसोग अरुण मोदी का कहना है कि लोगों को ट्रैफिक नियमों को लेकर जागरुकता अभियान शुरु किया गया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान बाइक राइडरों को और पीछे साथ बैठे लोगों को हेलमेट प्रयोग करने के बारे में जागरुक किया गया है। इसके बाद भी अगर आने वाले समय मे ट्रैफिक नियमों की अवेहलना होती है तो ऐसे लोगों के चालान काटे जाएंगे।
 

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads