Tue, January 26
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
करसोग : पटवारी की लिखित परीक्षा का शेड्यूल जारी

करसोग : हिमाचल में पटवारियों के पदों को भरने के लिए 17 नवम्बर को आयोजित की जानी लिखित परीक्षा के लिए करसोग प्रशासन ने परीक्षा केंद्रों की सूची फाइनल कर दी है। इसके लिए करसोग में गवर्मेंट महाविद्यालय सहित क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों में कुल 16 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं। इस बारे में एसडीएम कार्यालय ने शनिवार को आदेश जारी किए जा चुके हैं। जिस गवर्नमेंट महाविधालय सहित स्कूल भवनों में परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए है। यहां के सभी प्रिंसिपल से दो दिनों में अनापत्ति प्रमाण मांगे गए है। पटवारी के लिए लिखित परीक्षा के लिए समय डेढ़ घन्टे का समय निर्धारित किया गया है। ये परीक्षा सुबह 11 बजे से 12.30 बजे तक आयोजित होगी। करसोग प्रशासन ने परीक्षा में नकल को रोकने के लिए भी विशेष प्रबंध किए है। इस बारे में जरूरी फिश निर्देश जारी किए गए हैं। उपमंडल करसोग में पटवारी के पदों के लिए कुल 3505 युवाओं ने आवेदन किया है। मंडी जिला में पटवारियों के कुल 174 पद भरे जाएंगे। इसके लिए आवेदन की अंतिम तारीख 30 सितंबर तय की गई थी। 

पटवारी की लिखित परीक्षा में नकल रोकने के लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए है। इसके लिए 3 फ्लाइंग स्क्वायड गठित की गई है। जो सभी परीक्षा केंद्रों पर नजर रखेगी। इसके अतिरिक्त नकल रोकने के एसडीएम ऑफिस में अलग से विशेष टीमें भी बनाई गई है, जो सभी परीक्षा केंद्रों का औचक निरक्षण करेगी। यही नहीं परीक्षा केंद्रों में नकल रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगानी की भी व्यवस्था की जा रही है। प्रशासन ने पटवारी की परीक्षा के लिए 300 कर्मचारियों की डिमांड की है। परीक्षा के सफल आयोजन के लिए प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। परीक्षा से संबंधित पूरी प्रक्रिया पर एसडीएम खुद नजर बनाए हुए हैं। 

करसोग में सरकारी महाविद्यालय और संस्कृत कॉलेज सहित आसपास के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में कुल 16 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं। इसमें राजकीय महाविद्यालय करसोग-1,  राजकीय महाविद्यालय करसोग -2, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करसोग-1, रावमापा करसोग-2, रावमापा लालग, रावमापा भंथल, रावमापा चुराग, रावमापा पांगणा, रावमापा बखरौट, रावमापा सेरी बंगलो, रावमापा काओ, डे स्टार पब्लिक स्कूल करसोग, बीएड कॉलेज करसोग, सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल करसोग, रुट मॉडल पब्लिक स्कूल करसोग व संस्कृत स्कूल सनारली शामिल है। 

एसडीएम करसोग सुरेंद्र ठाकुर का कहना है कि 17 नवम्बर को आयोजित होने वाली पटवारी की परीक्षा के लिए 16 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसके लिए 300 कर्मचारियों की डिमांड भेज दी गई है। उनका कहना है कि नकल रोकने के लिए प्रशासन ने विशेष प्रबंध किए है। परीक्षा के आयोजन के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है।करसोग से धर्मवीर गौतम

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads