Sat, January 23
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
कांगड़ा सहकारी प्राथमिक कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक का होगा विस्तारीकरण

कांगड़ा सहकारी प्राथमिक कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक का विस्तारीकरण किया जाएगा। ग्रामीण स्तर पर नई शाखाएं खोलने पर भी विचार किया जा रहा है। जिससे जिससे किसानों को बैकिंग की बेहतर सुविधा मिल सके। बैंक खाली पड़े पदों को भरने सहित प्रदेश के आम लोगों तक पहुंच बनाने की दिशा में अपने कार्य को तेजी देगा।
कांगड़ा सहकारी प्राथमिक कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक समिति के चेयरमैन कमल नयन शर्मा ने शुक्रवार को धर्मशाला में बैंक की 38 वार्षिक आम सभा की बैठक की अध्यक्षता करने हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बैंक द्वारा किसानों को आसानी से ऋण उपलब्ध करवाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जिससे किसानों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में बैंक आगे बढ़ सके। उन्होंने बताया कि प्रतिवर्ष ऋण की किश्तों की अदायगी निर्धारित तिथि पर करने पर एक प्रतिशत की छूट का प्रावधान भी किया गया है।
उन्होंने बताया कि बैंक ने वर्ष 2017-18 में 2476 लाख रूपए तथा वर्ष 2018-19 में 2994 लाख के ऋण वितरित किए हैं जिससे किसानों, बागबानों व कामगारों को लाभ पहुंचा है। उन्होंने बताया कि बैंक में वर्तमान में शेष अग्रिम ऋण 12322 लाख रूपए तक पहुंच चुकी है जो कि बैंक की एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने बताया कि बैंक के माध्यम से भूमि सुधार, लघु सिंचाई, कृषि यंत्रीकरण, कृषि से संबंधित अन्य गतिविधियों गैर कार्य क्षेत्र जैसे लघु वाहन, लघु तथा ग्रामीण कुटीर उद्योग, सेवा क्षेत्र तथा ग्रामीण आवासीय योजनाओं के तहत भी ऋण वितरित किए जाते हैं।
इस अवसर पर महाप्रबंधक राज नारायण जमालटा ने कांगड़ा सहकारी प्राथमिक एवं कृषि ग्रामीण बैंक समिति की अर्जित लक्ष्यों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। इससे पहले प्रबंध निदेशक जितेंद्र सांजटा ने प्रबंधन समिति का स्वागत करते हुए बैंक की गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर बैंक के उपाध्यक्ष राजेश ठाकुर, संचालक ओम प्रकाश कटोच, अरविंद चक्रवर्ती, जगमेल ठाकुर, रोशन लाल, मनोहर लाल, डा रविदत्त, कुलविंद्र सिंह सहित बैंक समिति के सदस्य उपस्थित थे।

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads