Fri, January 22
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय का दूसरा दीक्षांत समारोह 28 नवंबर को

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय का दूसरा दीक्षांत समारोह 28 नवंबर को एनआईटी में होगा। इसमें बतौर मुख्यातिथि प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय शिरकत करेंगे। वह विश्वविद्यालय के 398 छात्र-छात्राओं को डिग्रियां देंगे। सभी छात्र भारतीय परिधान में डिग्रियां लेंगे। हिमाचली टोपी ड्रेस कोड में अनिवार्य की गई है। इनमें 15 स्टूडेंट्स को स्वर्ण, जबकि 14 को रजत पदक दिए जाएंगे। कार्यक्रम में अनुराग ठाकुर वित्त राज्यमंत्री भारत सरकार, विक्रम ठाकुर उद्योग एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति पहुंचेंगे। यह जानकारी एचपीटीयू के वीसी प्रो.एसपी बंसल ने दी।


उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय का नए परिसर दडूही में उद्घाटन छह दिसंबर को मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री विश्वविद्यालय का अपना कुलगीत भी रिलीज करेंगे। इसके अलावा सीएम  विवि के रिसर्च जरनल, और यूनिवर्सिटी के अपने न्यूज लैटर को भी रिलीज करेंगे। उन्होंने कहा कि नए कैंपस के उद्घाटन के साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रशासनिक ब्लॉक, ओपन एयर थियेटर, कैफेटेरिया, शोपिंग कांप्लेक्स का भी उद्घाटन करेंगे।

प्रो.  बंसल ने बताया कि तकनीकी विश्वविद्यालय से एफिलेटिड सभी कालेजों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने कालेजों में शिक्षा के स्तर को बढाने के लिए नेक, एआईसीटीई संस्थाओं से जोंडे ताकि प्रदेश में छात्रों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान की जा सके । प्रो.  बंसल ने बताया कि तकनीकी विश्वविद्यालय ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद छात्रों को नौकरी के लिए भटकना न पड़े इसके लिए सभी को निर्देश दिए हैं कि हर संस्थान पांच-पांच एमओयू कंपनियों के साथ साइन करेगा।

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय की स्वयत्ता व फंड के मुददे प्रो. बंसल ने बताया कि इस मुददे पर मुख्यमंत्री से उनकी मुलाकात व बात हो चुकी है और उम्मीद है कि मुख्यमंत्री अपने दौरे के दौरान कुछ ने कुछ जरूर देकर जाएगें ।

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads