Mon, September 28
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
हमीरपुर : पूर्व सैनिकों का डाटा बैंक तैयार करने को हमीरपुर में लगाया जागरूकता शिविर।
पूर्व सैनिक निगम हमीरपुर की ओर से पूर्व सैनिकों और सैन्य सेवा के दौरान शहीद, अक्षम, मृतक सैनिकों के पूर्ण आश्रितों को विभिन्न परियोजनाओं, सरकारी विभागों और लोक उपक्रमों में आउटसोर्स आधार पर सुरक्षा संबंधी और अन्य सेवाओं में भर्ती  व इसके लिए डाटा बैंक तैयार करने के लिए 1 नवंबर से पंजीकरण प्रक्रिया शुरू  हो गयी है। 55 वर्ष तक के पूर्व सैनिक पंजीकरण करवा सकते हैं। इस सम्बंध में हिमाचल प्रदेश पूर्व सैनिक निगम द्वारा  हमीरपुर के बचत भवन में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व सैनिक निगम के सीएमडी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर रहे। इस मौक़े पर सैनिक कल्याण निगम  के निदेशक ब्रिगेडियर एसके वर्मा,मेजर गौरवमनकोटिया, केवल कृष्ण, बिट्टू पठानिया विशेष रूप से मौजूद रहे।
 
जागरूकता शिविर में आए पूर्व सैनिकों को बताया गया कि पंजीकरण द्वारा एक एक डेटाबैंक बनाया जाएगा । इससे रोज़गार के लिए बार बार कार्यालय के चक्कर काटने नहीं पड़ेंगे। निगम  की वेबसाईट पर सारी जानकारी उपलब्ध करवाने की कोशिश की गयी है। पूर्व सैनिक निगम के माध्यम से क़रीब 2150 ट्रक विभिन्न सीमेंट फ़ैक्टरियों के साथ अटेच  किए गये हैं।
 
इस मौक़े पर निगम अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ब्रिगेडियर खुशहाल ठाकुर ने कहा कि भविष्य में निगम की ओर से आउटसोर्स आधार पर की जाने वाली विभिन्न सुरक्षा संबंधी तथा अन्य सेवाओं सुरक्षा गार्ड, आर्म गार्ड, सुरक्षा सुपरवाइजर, डाटा एंट्री ऑपरेटर, ड्राइवर, कुक, पीएसओ वायरलेस ऑपरेटर, हेल्पर, चौकीदार, चपरासी इत्यादि में भर्ती के लिए यह पंजीकरण अनिवार्य होगा। पंजीकरण के बाद हर पूर्व सैनिक और पूर्व सैनिकों के उपरोक्त परिभाषित आश्रितों को एक पंजीकरण नंबर जारी किया जाएगा। इन पदों व सेवाओं के अतिरिक्त किसी अन्य पद के लिए भी निगम आउटसोर्स आधार पर भर्ती कर सकता है। इच्छुक पूर्व सैनिक और पात्र आश्रित 1 नवंबर या इसके बाद किसी भी कार्य दिवस को अपनी डिस्चार्ज बुक और जिला सैनिक कल्याण कार्यालय द्वारा जारी किए गए आश्रित प्रमाण पत्र को साथ लाकर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। पंजीकरण के लिए किसी भी प्रकार का यात्रा भत्ता देय नहीं होगा। उन्होंने बताया कि जो भी पूर्व सैनिक इस शिविर में आए हैं वे हर पूर्व सैनिक तक इस पंजीकरण सुविधा की बात पहुँचाएँ ताकि सैनिक परिवारों का भला हो सके।

Live Events

काँगड़ा लाइव - प्रदेश बास्केटबाल संघ के प्रदेशाध्यक्ष की प्रेस वार्ता
नेरवा : युवा पीढ़ी को नशे की गिरफ्त से कैसे बाहर निकाले।

Latest Videos

सुजानपुर : सुजानपुर में दो करोना संक्रमित मौतें होने के बाद पुलिस प्रशासन सख्त, बिना मास्क पहने लोगो…
26-Sep-2020
सोलन : यातायात को दुरुस्त बनाने के लिए अमल में लाई जा रही कठोर कार्रवाई।
26-Sep-2020
क्या करोना खत्म हो गया ?
26-Sep-2020
अर्की: कृषि विभाग के सौजन्य से दो दिवसीय शिविर का किया गया आयोजन।
26-Sep-2020
Sponsored Ads