Sun, February 28
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
धर्मशाला इन्वेस्टर्स मीट : सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद, 2500 पुलिस कर्मचारी संभालेंगे मोर्चा

धर्मशाला: धर्मशाला में होने जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में 7 व 8 नवंबर को देश-विदेश से आने वाले अतिथियों के स्वागत के लिए प्रदेश की शीतकालीन राजधानी धर्मशाला को संवारने की प्रक्रिया जोरों पर है। वहीं, सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। धर्मशाला शहर को 7 जोन व 18 सेक्टर में बांटा गया है। सेक्टर के प्रभारी इंस्पेक्टर होंगे। प्रत्येक दो-तीन सेक्टर में एक जोन होगा, जिसके प्रभारी डीएसपी होंगे। इसके अलावा अलग से क्यूआरटी की छह टीमें होंगी। 40 मोटरसाइकिल का एक दस्ता होगा। सभी जवानों की प्रतिनियुक्ति रिहर्सल के बाद होगी।
ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में लगभग 2200 जवानों के अतिरिक्त 300 अधिकारी भी रहेंगे, ताकि विधि-व्यवस्था का संकट उत्पन्न न होने पाए। आयोजन को लेकर खंभों की पेंटिंग लगभग अंतिम चरण में है तो खराब पड़े सीसीटीवी कैमरों को भी बदलने की प्रक्रिया तेज है। धर्मशाला शहर के चौराहों की सूरत बदलती नजर आ रही है। कल से शहर की यातायात व्यवस्था बदली हुई दिखेगी। धर्मशाला में वनवे ट्रैफिक प्लान भी तैयार किया गया है ताकि लोगों को आवागमन में किसी भी तरह की परेशानी न हो। ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दौरान नए पार्किंग स्थल भी चिह्नित किए जाएंगे। सीसीटीवी कैमरे तक की मॉनिटरिंग की छानबीन की जा रही है ताकि अतिथियों के सामने किसी भी तरह की विधि-व्यवस्था का संकट सामने न आने पाए। पुलिस कर्मियों को व्यवहार कुशल बनाने का प्रशिक्षण भी शुरू हो चुका है। यातायात पुलिस को जो अतिरिक्त जवान मिलने वाले हैं, उन्हें अभी से ही यातायात संबंधी जानकारियां व चौराहों से अवगत कराया जा रहा है।

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads