Fri, November 27
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
धर्मशाला : सीएम ने पुलिस ग्राउंड में लिया इन्वेस्टर मीट की तैयारियों का जायजा।

धर्मशाला : सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का शेडयूल करीब है। मैं आज यहां तैयारियां देखने आया हूं, तैयारियां जोरों पर है। यह इवेंट प्रदेश में ऐतिहासिक होगा और इसके माध्यम से प्रदेश में नई शुरूआत होने वाली है। इन्वेस्टर्स को हिमाचल में लाने के यह शुरूआत सफलता तक पहुंचेंगी। इस इवेंट में देश के पीएम नरेंद्र मोदी उदघाटन में आ रहे हैं और समापन पर केंद्रीय गृह मंत्री आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, पर्यटन मंत्री सहित कई मंत्री आ रहे हैं।  हिमाचल को जो एक्सपोजर नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर इन्वेस्टमेंट सेक्टर में  मिलना चाहिए था, वो अब तक मिसिंग था, उसकी दिशा में हमने प्रयास किया है। 82 हजार करोड़ रुपये के एमओयू इन्वेस्टर मीट से पहले साइन होना, यह अच्छी शुरूआत कही जा सकती है।
उन्होंने कहा कि एमओयू का यह अर्थ नहीं है कि इन्वेस्टमेंट आ गया है, बल्कि इसमें से इन्वेस्टमेंट आता है। पूरे देश और दुनिया में यही परंपरा है, पहले एमओयू होते हैं और इन्वेस्ट करने वाला विचार करता है और सुरक्षित इन्वेस्ट सोचकर इन्वेस्टमेंट करता है। हमारी यही सबसे बड़ी पूंजी है कि हिमाचल का वातावरण अच्छा है, कानून व्यवस्था अन्य राज्यों के मुकाबले बेहतर है। पॉलिसी में हमने कई बदलाव किए हैं और इन्वेस्टर हिमाचल के प्रति आकर्षित हुआ है।
1500 की कैपासिटी और 2500 के लगभग पंजीकरण हुआ है इस पर सीएम ने कहा कि इवेंट साइट पर और भी हॉल बने हैं, वहां बैठने की व्यवस्था होगी, जहां बड़ी स्क्रीन लगेगी और वो इन्वेस्टर मीट को देख पाएंगे। जो भी लोग आएंगे, उन सभी की सुविधा सुनिश्चित की जाएगी।
ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को लेकर प्रदेश से संंबंधित केंद्रीय नेताओं से भी बातचीत की गई है। प्रदेश व केंद्र के नेताओं से चर्चा हुई है। एक शुरूआत अच्छी हो रही है इसे होने दीजिए, प्रदेश का भला होगा।
कांग्रेस के आरोपों पर सीएम ने कहा कि कांग्रेस को इस बात को समझना चाहिए। 18 को मध्य प्रदेश में इन्वेस्टर मीट हुई है, पंजाब और राजस्थान राज्य इन्वेस्टर मीट करने वाले हैं, जहां कांग्रेस की सरकारें हैं। इससे पहले हिमाचल में इन्वेस्टर मीट और इन्वेस्टर्स को आकर्षित करने के लिए पूरे देश का दौरा किया है और इन्वेस्टमेंट नहीं आई। ऐसे गंभीर प्रयास पहली बार हो रहे हें, ऐसे कांग्रेस को प्रदेश हित में सहयोग करना चाहिए। हमने कांग्रेस के सभी विधायकों को कहा है कि आएं और देखें कि विजन में कितना फर्क है।

Live Events

शिमला लाइव : राजधानी में वर्षा का दौर, धुन्ध के आघोष में डूबी पहाड़ों की रानी शिमला....
स्वारघाट LIVE:--स्वारघाट बाजार में बिना मास्क के घूमने वालों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, ...देखें लाईव with विक्रम ठाकुर"...

Latest Videos

बिलासपुर : जल जीवन मिशन में बड़ी गड़बड़ियां सामने आई : राम लाल ठाकुर
26-Nov-2020
देश और प्रदेश की 20 बड़ी खबरें तेज रफ़्तार से..
26-Nov-2020
सोलन : विद्यार्थियों ने धूम धाम से मनाया संविधान दिवस।
26-Nov-2020
चिंतपूर्णी : रविवार को चिंतपूर्णी में प्रशाद,करियाना व अन्य दुकानें रहेंगी बन्द
26-Nov-2020
सुमन सोनी कें नॉनस्टॉप पहाड़ी एलबम जश्न 2020 ने मार्केट में आते ही मचा दी धूम गीतों की रचना करने वाले मशहूर गीतकार हरिकिशन वर्मा ने लिखे गीत
26-Nov-2020
सोलन : कुलदीप शर्मा के बेटे स्वरदीप का गाना "आगाज़ 2020" हुआ रिलीज।…
26-Nov-2020
बिलासपुर : डाईट जुखाला में दो ब्लाइंड प्रशिक्षु दे रहे है डीएलएड परीक्षा…
26-Nov-2020
सुजानपुर : 15 दिसंबर से प्रदेश में शुरू होंगे पुलिस प्रमोशन कोर्स पुलिस विभाग के स्वास्थ्य पर डीजीपी कुंडू चिंतित
26-Nov-2020
Sponsored Ads