Sun, May 16
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
धर्मशाला : सीएम ने पुलिस ग्राउंड में लिया इन्वेस्टर मीट की तैयारियों का जायजा।

धर्मशाला : सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का शेडयूल करीब है। मैं आज यहां तैयारियां देखने आया हूं, तैयारियां जोरों पर है। यह इवेंट प्रदेश में ऐतिहासिक होगा और इसके माध्यम से प्रदेश में नई शुरूआत होने वाली है। इन्वेस्टर्स को हिमाचल में लाने के यह शुरूआत सफलता तक पहुंचेंगी। इस इवेंट में देश के पीएम नरेंद्र मोदी उदघाटन में आ रहे हैं और समापन पर केंद्रीय गृह मंत्री आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, पर्यटन मंत्री सहित कई मंत्री आ रहे हैं।  हिमाचल को जो एक्सपोजर नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर इन्वेस्टमेंट सेक्टर में  मिलना चाहिए था, वो अब तक मिसिंग था, उसकी दिशा में हमने प्रयास किया है। 82 हजार करोड़ रुपये के एमओयू इन्वेस्टर मीट से पहले साइन होना, यह अच्छी शुरूआत कही जा सकती है।
उन्होंने कहा कि एमओयू का यह अर्थ नहीं है कि इन्वेस्टमेंट आ गया है, बल्कि इसमें से इन्वेस्टमेंट आता है। पूरे देश और दुनिया में यही परंपरा है, पहले एमओयू होते हैं और इन्वेस्ट करने वाला विचार करता है और सुरक्षित इन्वेस्ट सोचकर इन्वेस्टमेंट करता है। हमारी यही सबसे बड़ी पूंजी है कि हिमाचल का वातावरण अच्छा है, कानून व्यवस्था अन्य राज्यों के मुकाबले बेहतर है। पॉलिसी में हमने कई बदलाव किए हैं और इन्वेस्टर हिमाचल के प्रति आकर्षित हुआ है।
1500 की कैपासिटी और 2500 के लगभग पंजीकरण हुआ है इस पर सीएम ने कहा कि इवेंट साइट पर और भी हॉल बने हैं, वहां बैठने की व्यवस्था होगी, जहां बड़ी स्क्रीन लगेगी और वो इन्वेस्टर मीट को देख पाएंगे। जो भी लोग आएंगे, उन सभी की सुविधा सुनिश्चित की जाएगी।
ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को लेकर प्रदेश से संंबंधित केंद्रीय नेताओं से भी बातचीत की गई है। प्रदेश व केंद्र के नेताओं से चर्चा हुई है। एक शुरूआत अच्छी हो रही है इसे होने दीजिए, प्रदेश का भला होगा।
कांग्रेस के आरोपों पर सीएम ने कहा कि कांग्रेस को इस बात को समझना चाहिए। 18 को मध्य प्रदेश में इन्वेस्टर मीट हुई है, पंजाब और राजस्थान राज्य इन्वेस्टर मीट करने वाले हैं, जहां कांग्रेस की सरकारें हैं। इससे पहले हिमाचल में इन्वेस्टर मीट और इन्वेस्टर्स को आकर्षित करने के लिए पूरे देश का दौरा किया है और इन्वेस्टमेंट नहीं आई। ऐसे गंभीर प्रयास पहली बार हो रहे हें, ऐसे कांग्रेस को प्रदेश हित में सहयोग करना चाहिए। हमने कांग्रेस के सभी विधायकों को कहा है कि आएं और देखें कि विजन में कितना फर्क है।

Live Events

कुल्लु लाइव - कुल्लु जिला की दिन भर की खबरेकुल्लु सब जेल के अंदर भी आया कोरोना गरीब की मदद को कौन आया आगे रेन बसेरा बन कर तैयार, विधायक ने किया दौर, आइसोलेशन सेंटर बनाने की मांग गांव गांव जाकर युवा कर रहे मास्क वितरण बीमार की मदद को नगर परिषद अध्यक्ष आये
शिमला लाइव: कोरोना संकट के बीच कोरोना संक्रमितों की मदद करने वाले ये लोग कौन हैं...क्या कर रहे हैं मदद...सुनिए

Latest Videos

कुल्लू : खौलते पानी से पैर जलने पर कार सेवा दल ने करवाया इलाज, सैंज निवासी तेजबहादुर के चूल्हे में जल गए थे दोनों पैर।
15-May-2021
सराहां : सराहां कोविड अस्पताल में 32 लाख की लागत से लगाया जाएगा ऑक्सीजन प्लांट।
15-May-2021
मंडी : 17 मई से मंडी में 18-44 साल के लोगों को लगेगा कोरोनारोधी टीका। मंडी जिला में पांच चरणों में पुरा किया जाएगा टीकाकरण अभियान... जिला टास्क फोर्स मंडी की बैठक उपरांत उपायुक्त ने दी जानकारी...
15-May-2021
सराहां : 85 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान हुई मौत
15-May-2021
धर्मशाला : चंगर क्षेत्र में गांधी हेल्पलाइन के लोगों को बांटे सेनेटाइजर, मास्क, ऑक्सीमीटर, और स्प्रे पंप।
15-May-2021
कुल्लू : विधायक सुंदर ठाकुर ने किया रेन बसेरे का निरीक्षण।
15-May-2021
पांवटा साहिब : आशा वर्करों ने एसडीएम व स्वास्थ्य विभाग को सौंपा ज्ञापन, सुरक्षा दो, तभी होगा काम - आशा वर्कर्स।
15-May-2021
सोलन : बिना रजिस्ट्रेशन नहीं लग पाएगी वैक्सीन - राजन उप्पल
15-May-2021