Sun, February 28
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
धर्मशाला : सीएम ने पुलिस ग्राउंड में लिया इन्वेस्टर मीट की तैयारियों का जायजा।

धर्मशाला : सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का शेडयूल करीब है। मैं आज यहां तैयारियां देखने आया हूं, तैयारियां जोरों पर है। यह इवेंट प्रदेश में ऐतिहासिक होगा और इसके माध्यम से प्रदेश में नई शुरूआत होने वाली है। इन्वेस्टर्स को हिमाचल में लाने के यह शुरूआत सफलता तक पहुंचेंगी। इस इवेंट में देश के पीएम नरेंद्र मोदी उदघाटन में आ रहे हैं और समापन पर केंद्रीय गृह मंत्री आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, पर्यटन मंत्री सहित कई मंत्री आ रहे हैं।  हिमाचल को जो एक्सपोजर नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर इन्वेस्टमेंट सेक्टर में  मिलना चाहिए था, वो अब तक मिसिंग था, उसकी दिशा में हमने प्रयास किया है। 82 हजार करोड़ रुपये के एमओयू इन्वेस्टर मीट से पहले साइन होना, यह अच्छी शुरूआत कही जा सकती है।
उन्होंने कहा कि एमओयू का यह अर्थ नहीं है कि इन्वेस्टमेंट आ गया है, बल्कि इसमें से इन्वेस्टमेंट आता है। पूरे देश और दुनिया में यही परंपरा है, पहले एमओयू होते हैं और इन्वेस्ट करने वाला विचार करता है और सुरक्षित इन्वेस्ट सोचकर इन्वेस्टमेंट करता है। हमारी यही सबसे बड़ी पूंजी है कि हिमाचल का वातावरण अच्छा है, कानून व्यवस्था अन्य राज्यों के मुकाबले बेहतर है। पॉलिसी में हमने कई बदलाव किए हैं और इन्वेस्टर हिमाचल के प्रति आकर्षित हुआ है।
1500 की कैपासिटी और 2500 के लगभग पंजीकरण हुआ है इस पर सीएम ने कहा कि इवेंट साइट पर और भी हॉल बने हैं, वहां बैठने की व्यवस्था होगी, जहां बड़ी स्क्रीन लगेगी और वो इन्वेस्टर मीट को देख पाएंगे। जो भी लोग आएंगे, उन सभी की सुविधा सुनिश्चित की जाएगी।
ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को लेकर प्रदेश से संंबंधित केंद्रीय नेताओं से भी बातचीत की गई है। प्रदेश व केंद्र के नेताओं से चर्चा हुई है। एक शुरूआत अच्छी हो रही है इसे होने दीजिए, प्रदेश का भला होगा।
कांग्रेस के आरोपों पर सीएम ने कहा कि कांग्रेस को इस बात को समझना चाहिए। 18 को मध्य प्रदेश में इन्वेस्टर मीट हुई है, पंजाब और राजस्थान राज्य इन्वेस्टर मीट करने वाले हैं, जहां कांग्रेस की सरकारें हैं। इससे पहले हिमाचल में इन्वेस्टर मीट और इन्वेस्टर्स को आकर्षित करने के लिए पूरे देश का दौरा किया है और इन्वेस्टमेंट नहीं आई। ऐसे गंभीर प्रयास पहली बार हो रहे हें, ऐसे कांग्रेस को प्रदेश हित में सहयोग करना चाहिए। हमने कांग्रेस के सभी विधायकों को कहा है कि आएं और देखें कि विजन में कितना फर्क है।

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads