Sat, January 23
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
धर्मशाला : धर्मशाला में जीत के बाद जश्न में डूबी भाजपा, तीसरे स्थान पर रही कांग्रेस

काँगड़ा: हिमाचल प्रदेश की धर्मशाला सीट पर उपचुनाव के चुनावी नतीजे आ गए हैं। बीजेपी धर्मशाला में जीत के जश्न में डूब गई है। पार्टी के विजयी कैंडिडेट विशाल नैहरिया ने सबसे पहले इंद्रू नाग के दर पर जाकर माथा टेका ।उसके बाद उन्होंने प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता चामुंडा देवी के दर हाजिरी लगाकर आशीर्वाद लिया धर्मशाला से शानदार जीत दर्ज करने के बाद भाजपा ने शहर में विजय जलूस निकाला और जमकर दिवाली से पूर्व आतिशबाजी की उपचुनाव के उपरान्त धर्मशाला सीट पर भाजपा ने दोबारा कब्जा कर लिया है. इस सीट पर भाजपा के विशाल नैहरिया  ने जीत दर्ज की है। उन्होंने 6758 मतों से जीत दर्ज की है। धर्मशाला में चौंकाने वाली बात यह सामने आई है कि कांग्रेस के प्रत्याशी विजय इंद्र कर्ण तीसरे स्थान पर रहे हैं,दूसरे स्थान पर भाजपा से बागी राकेश चौधरी को दसूरा स्थान मिला है. धर्मशाला सीट में कुल नौ राउंड की काउंटिंग हुई है. इसमें भाजपा के विशाल नैहरिया को 23,498 वोट मिले हैं. दूसरे नंबर पर रहे भाजपा के बागी राकेश चौधरी को 16,740 वोट और कांग्रेस विजय इंद्र कर्ण को 8212   वोट पड़े एवं निर्दलीय उम्मीदवारों में निशा कटोच को 435, पुनीश शर्मा को 2345, डॉ.मनोहर लाल धिमान को 887 तथा सुभाष चंद शुक्ला को 368 मत प्राप्त हुए, जबकि 430 व्यक्तियों ने नोटा का प्रयोग किया तथा 24 वोट रद्द किये गए । इस तरह से धर्मशाला से भाजपा प्रत्याशी 6758 विजयी रहे हैं।
विशाल नैहरिया भाजयुमो के प्रदेश सचिव हैं। 20 जुलाई 1988 को जन्मे नैहरिया ने एमए अंग्रेजी और एलएलबी की पढ़ाई की है। नैहरिया अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता रहते हुए कॉलेज व रीजनल सेंटर में एससीए प्रधान भी रहे हैं। वह हिमाचल प्रदेश विश्‍वविद्यालय की ईसी के सचिव भी रहे हैं। ये सीट इससे पहले भी बीजेपी के कब्जे में ही थे। वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में यहां से पार्टी केंडिडेट किशन कपूर जीत दर्ज करवाकर जयराम सरकार में कैबिनेट मंत्री बने थे। इसी वर्ष हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें अपना केंडिडेट बनाया और वह जीत दर्ज करने में सफल रहे थे। उनके विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद ही यहां उपचुनाव हुआ है।

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads