Tue, January 19
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
एक्रो स्पर्धा नेपाल के पैराग्लाइडिंग पायलटों का बोलबाला
बिलासपुर में आयोजित इंडियन एक्रो एंड एकुरेसी चैंपियनशिप के समापन अवसर पर सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। प्रतियोगिता में विजेता रहे खिलाडिय़ों को मुख्यातिथि ने स्मृति चिन्ह व नकद राशि देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिलासपुर में जल, थल व वायु खेले आयोजित होने से बिलासपुर का सपना साकार हो रहा है। उन्होंने कहा कि बड़े स्तर के आयोजन भविष्य में बिलासपुर में आयोजित किए जाएंगे। बिलासपुर में आयोजित इंडियन एक्रो एंड एकुरेसी चैंपियनशिप में हिमाचल समेत देश के विभिन्न राज्यों के साथ ही नेपाल, टर्की व ऑस्ट्रेलिया के कुल 57 पैराग्लाइडिंग पायलटों ने जौहर दिखाए। तीन दिवसीय प्रतियोगिता के दौरान उन्होंने बंदला टेक ऑफ प्वाइंट से 500 से अधिक उड़ानें भरकर हवा में हैरतअंगेज करतब दिखाते हुए लोगों का मनोरंजन किया। वहीं, पंजाब के मुक्तसर से आए सुखचरण सिंह बराड़ उर्फ निक्का ने पावर पैराग्लाइडर के माध्यम से लुहणू मैदान से उड़ानें भरते हुए शहर के ऊपर हवा में सैर की। इसके अलावा इकलौती महिला पायलट के रूप में गुजरात की सुरभि ने भी परिंदों की तरह उड़ान भरी।
प्रतियोगिता में अंतरराष्ट्रीय स्तर के पैराग्लाइडिंग पायलटों महाराष्ट्र के तानाजी ताकवे तथा नेपाल के एलिस थापा व सुभाष थापा ने निर्णायक की भूमिका निभाई। उन्होंने हर प्रतिभागी के टेक ऑफ से लेकर एक्रो एक्टिविटी और एकुरेसी स्किल को बारीकी से परखा। एक्रो स्पर्धा में नेपाल के पैराग्लाइडिंग पायलटों का बोलबाला रहा। पहले तीनों स्थान नेपाल को मिले। बिशाल थापा पहले, युबराज सनावर दूसरे और बिजय गौतम तीसरे स्थान पर रहे। उन्हें स्मृति चिन्ह के साथ क्रमश: 60 हजार, 40 हजार व 25 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया। वहीं, एक्रो स्पर्धा में भी नेपाल के अमन थापा पहले स्थान पर रहे। इस स्पर्धा में हिमाचल के विक्की ठाकुर दूसरे, हिमाचल के ही ऋषिराज तीसरे, सिक्किम के सेन सुकरा बहादुर चौथे व हिमाचल के युद्धवीर ठाकुर पांचवें स्थान पर रहे। उन्हें स्मृति चिन्ह के साथ 60 हजार, 50 हजार, 35 हजार, 20 हजार व 15 हजार रुपये का पुरस्कार मिला।

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads