Thu, October 21
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
बारिश के जख्मों पर नहीं लग पाया मरहम

बारिश के जख्मों पर नहीं लग पाया मरहम 
तीन दिन बाद भी नहीं सुधरे कुल्लू-मनाली के हालात 
रोहतांग के लिए भी आवाजाही है बंद

प्रदेश के दुर्गम इलाके कुल्लू जिला के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले दिनों कहर बनकर बरसी मानसून की बारिशों में मिले जख्मों पर यहां अभी तक मरहम नहीं लग पाया है। अंतरराष्ट्रीय पर्यटन नगरी मनाली को जाने वाला सड़क मार्ग अभी तक बाधित है और दूसरी तरफ आनी को जिला मुख्यालय कुल्ल ूसे जोडऩे वाले एनएच 305 पर भी वाहनों के पहिए थमे हुए हैं। इसके अलावा जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति के लिए सेतु का कार्य करने वाले रोहतांग दर्रा तक भी भू-स्खलन के कारण कई दिनों से सड़क किनारे खड़े वाहन अभी भी जस के तस हैं। 
कुल्लू घाटी में हुई बारिश से बिगड़े हालातों ने जिला में बड़े वाहनों के पहियों पर रोक लगा रखी दी। जिला में लगभग सभी मार्गों पर केवल छोटे वाहनों को ही भेजा जा रहा है। कुल्लू-मनाली मार्ग पर ग्रीन टैक्स बैरियर के पास सड़क टूटने के कारण यहां रास्ता अवरुद्ध है और केवल छोटे वाहन ही जा रहे हैं, जबकि पतलीकूहल से वाया नग्गर होकर बड़े वाहनों को भेजा जा रहा है। इसी तरह कुल्लू से आनी मार्ग यानि नेशनल हाइवे 305, सोझा के पास खराब है। इसके चलते यहां पर भी केवल छोटे वाहन ही आ-जा रहे हैं। 
उधर, रोहतांग जाने के लिए मनाली से गुलाबा के समीप बंता मोड़ पर मार्ग यातायात के लिए बाधित हुआ था, उसे भी छोटे वाहनों के लिए सुचारू कर दिया गया है। बुधवार को यहां मढ़ी के पास बार-बार भूस्खलन के कारण मार्ग फिर बाधित होता रहा, जिसे एहतियात के तौर पर पुन: बंद हो गया है। जिला की मणिकर्ण घाटी के सरसाडी में अब भी सड़क धंसने के कारण बड़े वाहनों की आवाजाही बंद हैं, जहां पिछले दो दिनों से केवल छोटे वाहन ही गुजर रहे हैं। यहां पर पीडब्लयूडी विभाग के कर्मचारी मार्ग को ठीक करने में जुटे हैं। 
--- कुल्लू से शकुंतला ठाकुर की रिपोर्ट।

Live Events

हिमाचल अपडेट With प्रदीप ठाकुर ...एचआरटीसी कर्मचारियों के साथ सचिवालय में बैठक शुरू ...आज निकल सकता गतिरोध का हल ...हिमाचल उपचुनाव: प्रचार अभियान ने पकड़ी रफ्तार उपचुनाव: बॉर्डर पर बढ़ेगी निगरानी, 10 लाख से ज्यादा निकासी-जमा पर नजर ...उपचुनाव: सरकार ने शिक्
शिमला लाइव : शिमला में बढ़ता नशे का कारोबार , पुलिस ने कहां से पकड़े चिट्टा और चरस तस्कर जानिए डीएसपी कमल वर्मा से...

Latest Videos

धर्मशाला : एफसीआई के तीन खरीद केंद्रों में 2604 क्विंटल धान की हुई खरीद
18-Oct-2021
हर हिमाचली पर 79 हजार का है कर्ज। विकास से ज्यादा हर साल ब्याज में खर्च हो जाता है पैसा।
10-Oct-2021
बिलासपुर : अभिषेक सोनी का ज्वाला माई का भजन हुआ रिलीज।
07-Oct-2021
मंडी : अनिल शर्मा बोले- अब एक ही दल में रहेंगे पिता और पुत्र।
07-Oct-2021
सोलन : अतिक्रमण को प्रोत्साहन न दें व्यापारी अन्यथा उठाने पड़ेगें सख्त कदम : एलआर वर्मा।
07-Oct-2021
सोलन : ठेका लेकर कार्य न करने वाले ठेकेदारों का लाइसेंस होगा रद्द।
07-Oct-2021
कांगड़ा : शक्तिपीठ ज्वालामुखी में नवरात्रों का भव्य आगाज।
07-Oct-2021
बिलासपुर : शक्तिपीठों में आरती और मंत्रोच्चारण के साथ नवरात्रे शुरू ।
07-Oct-2021