Sun, February 28
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
बारिश के जख्मों पर नहीं लग पाया मरहम

बारिश के जख्मों पर नहीं लग पाया मरहम 
तीन दिन बाद भी नहीं सुधरे कुल्लू-मनाली के हालात 
रोहतांग के लिए भी आवाजाही है बंद

प्रदेश के दुर्गम इलाके कुल्लू जिला के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले दिनों कहर बनकर बरसी मानसून की बारिशों में मिले जख्मों पर यहां अभी तक मरहम नहीं लग पाया है। अंतरराष्ट्रीय पर्यटन नगरी मनाली को जाने वाला सड़क मार्ग अभी तक बाधित है और दूसरी तरफ आनी को जिला मुख्यालय कुल्ल ूसे जोडऩे वाले एनएच 305 पर भी वाहनों के पहिए थमे हुए हैं। इसके अलावा जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति के लिए सेतु का कार्य करने वाले रोहतांग दर्रा तक भी भू-स्खलन के कारण कई दिनों से सड़क किनारे खड़े वाहन अभी भी जस के तस हैं। 
कुल्लू घाटी में हुई बारिश से बिगड़े हालातों ने जिला में बड़े वाहनों के पहियों पर रोक लगा रखी दी। जिला में लगभग सभी मार्गों पर केवल छोटे वाहनों को ही भेजा जा रहा है। कुल्लू-मनाली मार्ग पर ग्रीन टैक्स बैरियर के पास सड़क टूटने के कारण यहां रास्ता अवरुद्ध है और केवल छोटे वाहन ही जा रहे हैं, जबकि पतलीकूहल से वाया नग्गर होकर बड़े वाहनों को भेजा जा रहा है। इसी तरह कुल्लू से आनी मार्ग यानि नेशनल हाइवे 305, सोझा के पास खराब है। इसके चलते यहां पर भी केवल छोटे वाहन ही आ-जा रहे हैं। 
उधर, रोहतांग जाने के लिए मनाली से गुलाबा के समीप बंता मोड़ पर मार्ग यातायात के लिए बाधित हुआ था, उसे भी छोटे वाहनों के लिए सुचारू कर दिया गया है। बुधवार को यहां मढ़ी के पास बार-बार भूस्खलन के कारण मार्ग फिर बाधित होता रहा, जिसे एहतियात के तौर पर पुन: बंद हो गया है। जिला की मणिकर्ण घाटी के सरसाडी में अब भी सड़क धंसने के कारण बड़े वाहनों की आवाजाही बंद हैं, जहां पिछले दो दिनों से केवल छोटे वाहन ही गुजर रहे हैं। यहां पर पीडब्लयूडी विभाग के कर्मचारी मार्ग को ठीक करने में जुटे हैं। 
--- कुल्लू से शकुंतला ठाकुर की रिपोर्ट।

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads