Sun, May 16
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
बारिश के जख्मों पर नहीं लग पाया मरहम

बारिश के जख्मों पर नहीं लग पाया मरहम 
तीन दिन बाद भी नहीं सुधरे कुल्लू-मनाली के हालात 
रोहतांग के लिए भी आवाजाही है बंद

प्रदेश के दुर्गम इलाके कुल्लू जिला के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले दिनों कहर बनकर बरसी मानसून की बारिशों में मिले जख्मों पर यहां अभी तक मरहम नहीं लग पाया है। अंतरराष्ट्रीय पर्यटन नगरी मनाली को जाने वाला सड़क मार्ग अभी तक बाधित है और दूसरी तरफ आनी को जिला मुख्यालय कुल्ल ूसे जोडऩे वाले एनएच 305 पर भी वाहनों के पहिए थमे हुए हैं। इसके अलावा जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति के लिए सेतु का कार्य करने वाले रोहतांग दर्रा तक भी भू-स्खलन के कारण कई दिनों से सड़क किनारे खड़े वाहन अभी भी जस के तस हैं। 
कुल्लू घाटी में हुई बारिश से बिगड़े हालातों ने जिला में बड़े वाहनों के पहियों पर रोक लगा रखी दी। जिला में लगभग सभी मार्गों पर केवल छोटे वाहनों को ही भेजा जा रहा है। कुल्लू-मनाली मार्ग पर ग्रीन टैक्स बैरियर के पास सड़क टूटने के कारण यहां रास्ता अवरुद्ध है और केवल छोटे वाहन ही जा रहे हैं, जबकि पतलीकूहल से वाया नग्गर होकर बड़े वाहनों को भेजा जा रहा है। इसी तरह कुल्लू से आनी मार्ग यानि नेशनल हाइवे 305, सोझा के पास खराब है। इसके चलते यहां पर भी केवल छोटे वाहन ही आ-जा रहे हैं। 
उधर, रोहतांग जाने के लिए मनाली से गुलाबा के समीप बंता मोड़ पर मार्ग यातायात के लिए बाधित हुआ था, उसे भी छोटे वाहनों के लिए सुचारू कर दिया गया है। बुधवार को यहां मढ़ी के पास बार-बार भूस्खलन के कारण मार्ग फिर बाधित होता रहा, जिसे एहतियात के तौर पर पुन: बंद हो गया है। जिला की मणिकर्ण घाटी के सरसाडी में अब भी सड़क धंसने के कारण बड़े वाहनों की आवाजाही बंद हैं, जहां पिछले दो दिनों से केवल छोटे वाहन ही गुजर रहे हैं। यहां पर पीडब्लयूडी विभाग के कर्मचारी मार्ग को ठीक करने में जुटे हैं। 
--- कुल्लू से शकुंतला ठाकुर की रिपोर्ट।

Live Events

कुल्लु लाइव - कुल्लु जिला की दिन भर की खबरेकुल्लु सब जेल के अंदर भी आया कोरोना गरीब की मदद को कौन आया आगे रेन बसेरा बन कर तैयार, विधायक ने किया दौर, आइसोलेशन सेंटर बनाने की मांग गांव गांव जाकर युवा कर रहे मास्क वितरण बीमार की मदद को नगर परिषद अध्यक्ष आये
शिमला लाइव: कोरोना संकट के बीच कोरोना संक्रमितों की मदद करने वाले ये लोग कौन हैं...क्या कर रहे हैं मदद...सुनिए

Latest Videos

कुल्लू : खौलते पानी से पैर जलने पर कार सेवा दल ने करवाया इलाज, सैंज निवासी तेजबहादुर के चूल्हे में जल गए थे दोनों पैर।
15-May-2021
सराहां : सराहां कोविड अस्पताल में 32 लाख की लागत से लगाया जाएगा ऑक्सीजन प्लांट।
15-May-2021
मंडी : 17 मई से मंडी में 18-44 साल के लोगों को लगेगा कोरोनारोधी टीका। मंडी जिला में पांच चरणों में पुरा किया जाएगा टीकाकरण अभियान... जिला टास्क फोर्स मंडी की बैठक उपरांत उपायुक्त ने दी जानकारी...
15-May-2021
सराहां : 85 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान हुई मौत
15-May-2021
धर्मशाला : चंगर क्षेत्र में गांधी हेल्पलाइन के लोगों को बांटे सेनेटाइजर, मास्क, ऑक्सीमीटर, और स्प्रे पंप।
15-May-2021
कुल्लू : विधायक सुंदर ठाकुर ने किया रेन बसेरे का निरीक्षण।
15-May-2021
पांवटा साहिब : आशा वर्करों ने एसडीएम व स्वास्थ्य विभाग को सौंपा ज्ञापन, सुरक्षा दो, तभी होगा काम - आशा वर्कर्स।
15-May-2021
सोलन : बिना रजिस्ट्रेशन नहीं लग पाएगी वैक्सीन - राजन उप्पल
15-May-2021