Thu, September 24
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
सुंदरनगर : निजी बसों के चालकों व परिचालकों की मनमानी व गुंडागर्दी चरम सीमा पर।

मंडी: हिमाचल प्रदेश में नियमों को ताक पर रखकर सड़कों पर दौड़ रही निजी बसों के चालकों व परिचालकों की मनमानी व गुंडागर्दी चरम सीमा पर पहुंच गई है। आलम यह है कि प्राईवेट बस के चालकों व परिचालकों को ना पुलिस का कोई ख़ौफ़ है ना ही परिवहन विभाग का कोई डर है। लेकिन प्राईवेट बसों की मनमानी व दादागिरी को लेकर पुलिस व विभाग की लचर हो चुकी कार्यप्रणाली लोगों पर भारी पड़ रही है। ताजाघटनाक्रम में मंडी-सुंदरनगर रूट पर चलने वाली निजी बस के चालक व परिचालक की सुंदरनगर में सरेआम गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो राहगीरों ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

जानकारी के अनुसार मंडी-सुंदरनगर चलने वाली एक प्राइवेट बस कुंद्रा ट्रैव्लज नंबर एचपी-65-5288 जब एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर स्थित नरेश चौक के समीप पहुंंची तो इस बस के चालक ने बस को सड़क पर खड़ी कर सरेआम दूसरी बस के चालक व परिचालक के साथ बहसबाजी करने लग गए। वहीं  प्राइवेट बस चालक व परिचालक की गुंडागर्दी बस में बैठी सवारियों और हाईवे पर जा रहे वाहन चालकों पर भारी पड़ गई। इस कारण हाईवे के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। बताया जा रहा है कि निजी बस चालक एक दूसरे से टाइम की समस्या को लेकर बहस कर रहे थे।

बता दें कि  बीते 31 अक्तूबर को जिला मंडी के रानी बाईं में एक प्राइवेट बस दूसरी बस से प्रतिस्पर्धा के कारण एनएच-21 पर पलट गई थी और इस दुर्घटना में कई सवारियां घायल हो गई थी। निजी बस चालकों व परिचालकों द्वारा प्रतिदिन एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर टाईम और सवारियां उठाने को लेकर जानलेवा खेल खेला जाता है। सवारियां उठाने की होड़ में प्राईवेट बसों के चालक व परिचालक कभी बस को बिल्कुल धीरे और कभी तेज रफ्तार से चलाते हैं। इस कारण बस में बैठी सवारियां और अन्य लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। टाइम टेबल की समस्या को लेकर एनएच-21 पर धीरे-धीरे बस को चलाने की वजह से बसों के पीछे लंबे जाम की समस्या पैदा हो रही है। ऐसा नहीं है कि पुलिस ने इन निजी बस चालकों को हिदायत नहीं दी है लेकिन फिर भी यह निजी बस चालक व परिचालकों ने सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। स्थानीय लोगों ने मांग की है कि पुलिस व परिवहन विभाग इस तरफ ध्यान देकर इन बेलगाम प्राईवेट बसों के चालकों व परिचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाए।

मामले को लेकर डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने बताया कि मामले को लेकर शिकायत मिली है जल्द ही निजी बस चालको के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Latest Videos

नूरपुर : नूरपुर के समीप भड़वार में एक गाड़ी हुई दुर्घटनाग्रस्त शव को अग्निशमन विभाग व लोगो की मदद से निकाला गया
24-Sep-2020
आनी के जावन क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों के विरोध में जनता करेगी धरना प्रदर्शन
24-Sep-2020
सुजानपुर : स्वयंसेवकों ने पौधारोपण करके मनाया एनएसएस स्थापना दिवस
24-Sep-2020
कांगड़ा : सुराणी में गंदगी व प्लास्टिक उठाने पर भड़की महिलाएं।
24-Sep-2020
Sponsored Ads