Sun, May 16
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
सुंदरनगर : निजी बसों के चालकों व परिचालकों की मनमानी व गुंडागर्दी चरम सीमा पर।

मंडी: हिमाचल प्रदेश में नियमों को ताक पर रखकर सड़कों पर दौड़ रही निजी बसों के चालकों व परिचालकों की मनमानी व गुंडागर्दी चरम सीमा पर पहुंच गई है। आलम यह है कि प्राईवेट बस के चालकों व परिचालकों को ना पुलिस का कोई ख़ौफ़ है ना ही परिवहन विभाग का कोई डर है। लेकिन प्राईवेट बसों की मनमानी व दादागिरी को लेकर पुलिस व विभाग की लचर हो चुकी कार्यप्रणाली लोगों पर भारी पड़ रही है। ताजाघटनाक्रम में मंडी-सुंदरनगर रूट पर चलने वाली निजी बस के चालक व परिचालक की सुंदरनगर में सरेआम गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो राहगीरों ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

जानकारी के अनुसार मंडी-सुंदरनगर चलने वाली एक प्राइवेट बस कुंद्रा ट्रैव्लज नंबर एचपी-65-5288 जब एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर स्थित नरेश चौक के समीप पहुंंची तो इस बस के चालक ने बस को सड़क पर खड़ी कर सरेआम दूसरी बस के चालक व परिचालक के साथ बहसबाजी करने लग गए। वहीं  प्राइवेट बस चालक व परिचालक की गुंडागर्दी बस में बैठी सवारियों और हाईवे पर जा रहे वाहन चालकों पर भारी पड़ गई। इस कारण हाईवे के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। बताया जा रहा है कि निजी बस चालक एक दूसरे से टाइम की समस्या को लेकर बहस कर रहे थे।

बता दें कि  बीते 31 अक्तूबर को जिला मंडी के रानी बाईं में एक प्राइवेट बस दूसरी बस से प्रतिस्पर्धा के कारण एनएच-21 पर पलट गई थी और इस दुर्घटना में कई सवारियां घायल हो गई थी। निजी बस चालकों व परिचालकों द्वारा प्रतिदिन एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर टाईम और सवारियां उठाने को लेकर जानलेवा खेल खेला जाता है। सवारियां उठाने की होड़ में प्राईवेट बसों के चालक व परिचालक कभी बस को बिल्कुल धीरे और कभी तेज रफ्तार से चलाते हैं। इस कारण बस में बैठी सवारियां और अन्य लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। टाइम टेबल की समस्या को लेकर एनएच-21 पर धीरे-धीरे बस को चलाने की वजह से बसों के पीछे लंबे जाम की समस्या पैदा हो रही है। ऐसा नहीं है कि पुलिस ने इन निजी बस चालकों को हिदायत नहीं दी है लेकिन फिर भी यह निजी बस चालक व परिचालकों ने सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। स्थानीय लोगों ने मांग की है कि पुलिस व परिवहन विभाग इस तरफ ध्यान देकर इन बेलगाम प्राईवेट बसों के चालकों व परिचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाए।

मामले को लेकर डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने बताया कि मामले को लेकर शिकायत मिली है जल्द ही निजी बस चालको के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Live Events

कुल्लु लाइव - कुल्लु जिला की दिन भर की खबरेकुल्लु सब जेल के अंदर भी आया कोरोना गरीब की मदद को कौन आया आगे रेन बसेरा बन कर तैयार, विधायक ने किया दौर, आइसोलेशन सेंटर बनाने की मांग गांव गांव जाकर युवा कर रहे मास्क वितरण बीमार की मदद को नगर परिषद अध्यक्ष आये
शिमला लाइव: कोरोना संकट के बीच कोरोना संक्रमितों की मदद करने वाले ये लोग कौन हैं...क्या कर रहे हैं मदद...सुनिए

Latest Videos

कुल्लू : खौलते पानी से पैर जलने पर कार सेवा दल ने करवाया इलाज, सैंज निवासी तेजबहादुर के चूल्हे में जल गए थे दोनों पैर।
15-May-2021
सराहां : सराहां कोविड अस्पताल में 32 लाख की लागत से लगाया जाएगा ऑक्सीजन प्लांट।
15-May-2021
मंडी : 17 मई से मंडी में 18-44 साल के लोगों को लगेगा कोरोनारोधी टीका। मंडी जिला में पांच चरणों में पुरा किया जाएगा टीकाकरण अभियान... जिला टास्क फोर्स मंडी की बैठक उपरांत उपायुक्त ने दी जानकारी...
15-May-2021
सराहां : 85 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान हुई मौत
15-May-2021
धर्मशाला : चंगर क्षेत्र में गांधी हेल्पलाइन के लोगों को बांटे सेनेटाइजर, मास्क, ऑक्सीमीटर, और स्प्रे पंप।
15-May-2021
कुल्लू : विधायक सुंदर ठाकुर ने किया रेन बसेरे का निरीक्षण।
15-May-2021
पांवटा साहिब : आशा वर्करों ने एसडीएम व स्वास्थ्य विभाग को सौंपा ज्ञापन, सुरक्षा दो, तभी होगा काम - आशा वर्कर्स।
15-May-2021
सोलन : बिना रजिस्ट्रेशन नहीं लग पाएगी वैक्सीन - राजन उप्पल
15-May-2021