Wed, January 26
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
सुंदरनगर : निजी बसों के चालकों व परिचालकों की मनमानी व गुंडागर्दी चरम सीमा पर।

मंडी: हिमाचल प्रदेश में नियमों को ताक पर रखकर सड़कों पर दौड़ रही निजी बसों के चालकों व परिचालकों की मनमानी व गुंडागर्दी चरम सीमा पर पहुंच गई है। आलम यह है कि प्राईवेट बस के चालकों व परिचालकों को ना पुलिस का कोई ख़ौफ़ है ना ही परिवहन विभाग का कोई डर है। लेकिन प्राईवेट बसों की मनमानी व दादागिरी को लेकर पुलिस व विभाग की लचर हो चुकी कार्यप्रणाली लोगों पर भारी पड़ रही है। ताजाघटनाक्रम में मंडी-सुंदरनगर रूट पर चलने वाली निजी बस के चालक व परिचालक की सुंदरनगर में सरेआम गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो राहगीरों ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

जानकारी के अनुसार मंडी-सुंदरनगर चलने वाली एक प्राइवेट बस कुंद्रा ट्रैव्लज नंबर एचपी-65-5288 जब एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर स्थित नरेश चौक के समीप पहुंंची तो इस बस के चालक ने बस को सड़क पर खड़ी कर सरेआम दूसरी बस के चालक व परिचालक के साथ बहसबाजी करने लग गए। वहीं  प्राइवेट बस चालक व परिचालक की गुंडागर्दी बस में बैठी सवारियों और हाईवे पर जा रहे वाहन चालकों पर भारी पड़ गई। इस कारण हाईवे के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। बताया जा रहा है कि निजी बस चालक एक दूसरे से टाइम की समस्या को लेकर बहस कर रहे थे।

बता दें कि  बीते 31 अक्तूबर को जिला मंडी के रानी बाईं में एक प्राइवेट बस दूसरी बस से प्रतिस्पर्धा के कारण एनएच-21 पर पलट गई थी और इस दुर्घटना में कई सवारियां घायल हो गई थी। निजी बस चालकों व परिचालकों द्वारा प्रतिदिन एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर टाईम और सवारियां उठाने को लेकर जानलेवा खेल खेला जाता है। सवारियां उठाने की होड़ में प्राईवेट बसों के चालक व परिचालक कभी बस को बिल्कुल धीरे और कभी तेज रफ्तार से चलाते हैं। इस कारण बस में बैठी सवारियां और अन्य लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। टाइम टेबल की समस्या को लेकर एनएच-21 पर धीरे-धीरे बस को चलाने की वजह से बसों के पीछे लंबे जाम की समस्या पैदा हो रही है। ऐसा नहीं है कि पुलिस ने इन निजी बस चालकों को हिदायत नहीं दी है लेकिन फिर भी यह निजी बस चालक व परिचालकों ने सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। स्थानीय लोगों ने मांग की है कि पुलिस व परिवहन विभाग इस तरफ ध्यान देकर इन बेलगाम प्राईवेट बसों के चालकों व परिचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाए।

मामले को लेकर डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने बताया कि मामले को लेकर शिकायत मिली है जल्द ही निजी बस चालको के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Live Events

हिमाचल अपडेट : पुलिस जवानों को मुख्यमंत्री ने दी हिदायत, नए वैरिएंट के भारत में दो मामले, सहमे लोग
शिमला लाइव: राष्ट्रीय प्रेस दिवस आज...पीटरहॉफ में हो रहा राज्य स्तरीय कार्यक्रम...एसीएस सूचना एवं जनसंपर्क जे सी शर्मा कर रहे हैं अध्यक्षता...निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क हरबंस सिंह ब्रासकोन का सम्बोधन

Latest Videos

चम्बा : किसानों की अनदेखी कर रही डबल इंजन की सरकार : करतार ठाकुर
16-Nov-2021
पांवटा साहिब : बांगरण पुल की दीवारों में जगह-जगह दरारे, लोगों ने उठाए सवाल
16-Nov-2021
नैना देवी : री खास स्कूल का दर्जा बढा, कल होगा विधिवत उद्घाटन
16-Nov-2021
सुजानपुर बाजार में भगवान को पहनाने के लिए पहुंचे गर्म वस्त्र
13-Nov-2021
पांवटा साहिब : देश के प्रधानमंत्री का सपना ऐसे होगा साकार
13-Nov-2021
पांवटा साहिब : कफोटा में डिग्री कॉलेज बना जी का जंजाल…
13-Nov-2021
बड़सर : तीसरी से सातवीं के विद्यार्थी स्कूल पहुंचने पर उत्साहित।
10-Nov-2021
नूरपुर : स्कूलों में वापस लौटी रौनक, बच्चों में उत्साह
10-Nov-2021