Tue, March 02
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
सिरमौर :चाइल्डलाइन दोस्ती सप्ताह का हुआ समापन,
चाइल्ड हेल्पलाइन द्वारा मनाए जा रहे चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह का आज समापन हो गया चाइल्ड लाइन दोस्ती सप्ताह 14 नवंबर को शुरू हुआ था। इस पूरे सप्ताह के दौरान चाइल्डलाइन द्वारा
 सिरमौर जिला में लोगों को बच्चो के देखभाल और उनके संरक्षण के मुद्दों से जुड़ी विभिन्न प्रकार की जानकारियां चाइल्ड लाइन द्वारा दी गई। नाहन में मीडिया से बात करते हुए चाइल्डलाइन सिरमौर की जिला समन्वयक सुमित्रा शर्मा ने बताया कि इस दौरान चाइल्ड लाइन द्वारा लोगों को बाल विवाह ,बाल मजदूरी व चाइल्ड एब्यूज जैसे गंभीर मामलों के बारे में विशेष रूप से जागरूकता फैलाने की कोशिश की गई और जिला के अलग-अलग स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। 
 चाइल्डलाइन ने सिरमौर ने जिला में बढ़ते बाल विवाह, बाल मजदूरी के मामलों पर चिंता जताई है जिला में अप्रैल माह से नवंबर माह तक बाल विवाह के 24 जबकि बाल मजदूरी के 29 मामले सामने आए हैं। जिसका मुख्य कारण जागरूकता की कमी माना जा रहा है। वही चाइल्ड लाइन सिरमौर ने जिला में होम शेल्टर खोलने की मांग की है उनका कहना है कि होम शेल्टर की सुविधा ना होने के चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है किसी भी स्थिति के समय यह रेस्क्यू किए गए बच्चे को रखने में काफी दिक्कतें आती है।
चाइल्ड लाइन का यह भी कहना है कि जिला में जिस टास्क फोर्स कमेटी का गठन किया गया है वह सक्रिय रूप से काम नहीं कर रही है जिसके चलते बाल मजदूरी पर रोक नहीं लग पा रही है।

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads