Mon, September 28
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
सिरमौर :चाइल्डलाइन दोस्ती सप्ताह का हुआ समापन,
चाइल्ड हेल्पलाइन द्वारा मनाए जा रहे चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह का आज समापन हो गया चाइल्ड लाइन दोस्ती सप्ताह 14 नवंबर को शुरू हुआ था। इस पूरे सप्ताह के दौरान चाइल्डलाइन द्वारा
 सिरमौर जिला में लोगों को बच्चो के देखभाल और उनके संरक्षण के मुद्दों से जुड़ी विभिन्न प्रकार की जानकारियां चाइल्ड लाइन द्वारा दी गई। नाहन में मीडिया से बात करते हुए चाइल्डलाइन सिरमौर की जिला समन्वयक सुमित्रा शर्मा ने बताया कि इस दौरान चाइल्ड लाइन द्वारा लोगों को बाल विवाह ,बाल मजदूरी व चाइल्ड एब्यूज जैसे गंभीर मामलों के बारे में विशेष रूप से जागरूकता फैलाने की कोशिश की गई और जिला के अलग-अलग स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। 
 चाइल्डलाइन ने सिरमौर ने जिला में बढ़ते बाल विवाह, बाल मजदूरी के मामलों पर चिंता जताई है जिला में अप्रैल माह से नवंबर माह तक बाल विवाह के 24 जबकि बाल मजदूरी के 29 मामले सामने आए हैं। जिसका मुख्य कारण जागरूकता की कमी माना जा रहा है। वही चाइल्ड लाइन सिरमौर ने जिला में होम शेल्टर खोलने की मांग की है उनका कहना है कि होम शेल्टर की सुविधा ना होने के चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है किसी भी स्थिति के समय यह रेस्क्यू किए गए बच्चे को रखने में काफी दिक्कतें आती है।
चाइल्ड लाइन का यह भी कहना है कि जिला में जिस टास्क फोर्स कमेटी का गठन किया गया है वह सक्रिय रूप से काम नहीं कर रही है जिसके चलते बाल मजदूरी पर रोक नहीं लग पा रही है।

Live Events

काँगड़ा लाइव - प्रदेश बास्केटबाल संघ के प्रदेशाध्यक्ष की प्रेस वार्ता
नेरवा : युवा पीढ़ी को नशे की गिरफ्त से कैसे बाहर निकाले।

Latest Videos

सुजानपुर : सुजानपुर में दो करोना संक्रमित मौतें होने के बाद पुलिस प्रशासन सख्त, बिना मास्क पहने लोगो…
26-Sep-2020
सोलन : यातायात को दुरुस्त बनाने के लिए अमल में लाई जा रही कठोर कार्रवाई।
26-Sep-2020
क्या करोना खत्म हो गया ?
26-Sep-2020
अर्की: कृषि विभाग के सौजन्य से दो दिवसीय शिविर का किया गया आयोजन।
26-Sep-2020
Sponsored Ads