Tue, September 29
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
नाहन : ठोस कचरा प्रबंधन को लेकर नाहन में अहम बैठक,हिमाचल में नॉन वोवन बैग के
 हिमाचल में  नॉन वोवन  बैग के इस्तेमाल को लेकर जल्द निर्णय लिया जाएगा इस पर जल्द ही उच्च स्तरीय कमेटी फैसला लेगी। ठोस कचरा प्रबंधन को लेकर सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में एक अहम बैठक आयोजित हुई जिसकी अध्यक्षता NGT राज्य कमेटी की अध्यक्षा राजवंत संधू ने की।
 नाहन में आयोजित  बैठक में  NGT राज्य कमेटी की अध्यक्षा राजवंत संधू ने  ठोस कचरा प्रबंधन से जुड़े विभागों से फीडबैक लिया गया। बैठक के बाद  मीडिया से बात करते हुए राजवंत संधू ने एक सवाल के जबाब में कहा कि हिमाचल में नॉन वोवन बैग के इस्तेमाल बारे आगामी 4 दिसंबर को शिमला में आयोजित होने जा रही बैठक में चर्चा करने के बाद निर्णय लिया जाएगा।राजवंत संधू ने कहा कि ठोस कचरा प्रबंधन को लेकर सिरमौर जिला में सराहनीय कार्य प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला में प्लास्टिक कचरे से पॉली ब्रिक बनाने व प्लास्टिक का इस्तेमाल सड़कों को बनाने के लिए किया जाना प्रशासन का सराहनीय कदम है। उन्होंने यह भी कहा कि यहां प्रशासन द्वारा नवयुवक  मंडलों पंचायतों और महिला मंडलों को भी कचरा प्रबंधन से जोड़ा जा रहा है जो अपने आप में प्रशंसनीय कदम है।
 राजवंत संधू ने कहा कि सिरमौर के मंदिरों में श्रद्धालुओं द्वारा जो कपड़ा चढ़ाया जाता है जिला प्रशासन द्वारा उस कपड़े के थैले बनाकर लोगों में बांटे जा रहे हैं जो कि प्लास्टिक के थैले को हटाने का एक अच्छा विकल्प है।राजवंत संधू ने ठोस कचरा प्रबंधन को लेकर  जिला प्रशासन की  खूब सराहना की  परंतु पावटा क्षेत्र में कचरा प्रबंधन को लेकर और प्रयास करने की जरूरत बताई। जिस बारे यहां प्रशासन को निर्देश दिए गए है। 
 
  प्लास्टिक मुक्त हिमाचल बनाने  को लेकर प्रदेश में कई तरह के प्रयास किए जा रहे है और इसी कड़ी में NGT के निर्देशों पर   NGT राज्य कमेटी द्वारा विभिन्न जिलो में बैठके आयोजित कर समीक्षा की जा रही है 

Live Events

लाइव - काँगड़ा बुलेटिन
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग बिलासपुर के औहर में साइंस लैब भवन का उद्धघाटन करने के बाद जनता को कर रहे सम्बोधित

Latest Videos

सोलन : कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता जगमोहन मल्होत्रा ने भाजपा पर की टिप्पणी
28-Sep-2020
सोलन : आघोषित बिजली के कटों से सोलन की जनता बेहद परेशान हो चुकी
28-Sep-2020
धर्मपुर में गाड़ियों के ट्रायल के लिए उमड़ी भारी भीड़ उड़ी सोशल डिस्टेंस की धज्जियां
28-Sep-2020
गोहर : 8000 फिट की ऊंचाई पर विकसित किया मनरेगा पार्क।
28-Sep-2020
Sponsored Ads