Sun, April 18
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
मंडी : एक्शन मोड में मंडी पुलिस, टू व्हीलर सवारी के हेलमेट न पहनने पर कार्रवाई शुरू।

 सीएम के गृह जिला मंडी में अब यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों की खैर नहीं है। मंडी पुलिस ने टू व्हीलर चालक के साथ सवारी के लिए भी हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया है। एक सप्ताह तक जागरूकता फैलाने के बाद अब मंडी पुलिस एक्शन मोड पर आ गई है। बुधवार सुबह ही मंडी शहर में जगह जगह पुलिस जवानों ने यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों पर शिकंजा कसा। मुख्य तौर पर टू व्हीलर में चालक के साथ बैठी सवारी के हेलमेट न पहनने पर चालान काटे गए। कार्रवाई के साथ बाइक सवारों को जागरूक भी किया गया।
बता दें कि पुलिस लाइन मंडी में क्राइम मीटिंग में लिए गए फैसले के अनुसार एक सप्ताह तक इस निर्णय को लेकर जागरूक किया गया। अब टू व्हीलर सवार दोनों लोगों के हेलमेट न पहनने पर कार्रवाई की जा रही है। टू व्हीलर हादसों को देखते हुए पुलिस हेलमेट को लेकर सख्ती बरत रही है। पुलिस की सख्ती से टू व्हीलर  चालकों में हड़कंप मचा हुआ है। बिना हेलमेट के अलावा तेज गति से वाहन चलाना, बिना सीट बेल्ट कार चलाना, लापरवाही से वाहन चलाना, शराब पीकर वाहन चलाना, ओवरलोड़िंग पर भी पुलिस जवान कार्रवाई कर रहे हैं।
वहीं, एएसपी मंडी पुनीत रघु ने बताया कि यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों से सख्ती से निपटा जा रहा है। दो पहिया वाहन चालक के साथ सवारी को भी हेलमेट पहनना अनिवार्य है। हेलमेट न पहनने पर एमवी एक्ट के तहत चालान किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि हेलमेट बाइक चालक व सवारी दोनों की सुरक्षा के लिए जरूरी है।  बता दें कि पुलिस की सख्ती के बाद शहरी इलाकों में बाइक चालक के साथ बैठी सवारी ने भी हलमेट पहनना शुरू कर दिया है। जबकि ग्रामीण इलाकों में एमवी एक्ट की अवहेलनाएं हो रही हैं। यहां डबल हेलमेट के अलावा अन्य नियमों की अनदेखी की जा रही है। शहरी इलाकों के साथ पुलिस को ग्रामीण इलाकों में भी सख्ती बरतनी होगी। ताकि दुर्घटनाओं में रोकथाम हो सके।

Live Events

शिमला लाइव : कोरोना का बढ़ता कहर अधिकारी खुद उतरे सड़कों पर चालान काटने के लिए....
सिविल हॉस्पिटल नेरवा की सड़क का लेवलिंग कार्य प्रगति पर जल्द ही होनी है मैटलिंग टायरिंग देखे रिपोर्ट:-डी. डी. जस्टा .नेरवा।

Latest Videos

कोरोना को उसी के स्टाइल में हराना है। दूसरी लहर से खुद भी बचें औरो का भी बचाव करें। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हिमाचल के साथ हैं हम।
17-Apr-2021
हमीरपुर : किटपल पंचायत और पंचायत समिति को मिलेगा राष्ट्रीय अवार्ड पंचायतों में विकास कार्य करवाने के एवज मिलेगा पुरस्कार
17-Apr-2021
नूरपुर : बिजली की तार की चपेट में आने से मरी घोड़ी।
17-Apr-2021
कुल्लू : सड़क और स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में पंचायत के लोग बेहाल 3 किलोमीटर पहाड़ी रास्तों से कुर्सी पर उठाकर सड़क तक पहुंचाई मरीज
17-Apr-2021
नूरपुर : सरकार विकास कार्यों को लेकर करती है बड़े बड़े दावे।
17-Apr-2021
चिंतपूर्णी : चिंतपूर्णी में पसरा है सन्नाटा।
17-Apr-2021
इन्दौरा : 200 कनाल में कनक की फसल चढ़ी आग की भेंट।
17-Apr-2021
चम्बा : लाहडू मुख्य चौक पर बंद पड़े सार्वजनिक शौचालय को खोलने की मांग।
17-Apr-2021