Sun, January 24
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
कसोल की पहाड़ी पर चल रही अवैध रेव पार्टी में कुल्लू पुलिस की दबिश

 विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मणिकर्ण घाटी के कसोल में  नशे की गतिविधियों में संलिप्त असामाजिक तत्वों पर  पुलिस ने  शिकंजा कस दिया है  इसी के चलते 15 अगस्त की रात में  कसोल की पहाड़ी पर  कुल्लू पुलिस ने दबिश दी। कसोल घाटी हमेशा से ही नशे के कारोबार, फुलमुन पार्टियों, ओर घाटी में विदेशी पर्यटकों के गुम हो जाने के लिए सुर्खियों में रही ।  कुल्लु पुलिस विभाग के विशेष अन्वेषण शाखा की टीम एक फुलमुन पार्टी को रोकने के लिए रात के अंधेरे में पहुंची जहां अवैध रूप से विदेशी पर्यटक डीजे की धुन पर  नशे में खूब घूम रहे थे । पुलिस को वहां आते देख विदेशों में भगदड़ मच गई। फुलमुन पार्टी के आयोजन का  कुल्लु पुलिस को गुप्त सूचना जानकारी मिली थी कि कसोल के चोझ में अवैध फुलमुन पार्टी का आयोजन चला हुआ है । एसआईयू  सुनील सांख्यान की अगुवाई में पुलिस टीम ढाई घण्टे में दुर्गम रास्तों को पार कर  फुलमुन पार्टी स्थल पर पहुंची।  जहां 50 विदेशी परियों सहित करीब 200 सैलानी डीजे की धुन पर  मदहोश होकर झूम रहे थे जैसे ही विदेशियों ने पुलिस को देखा तो डांस कर रहे विदेशियों  में भगदड़ मच गई ।  फुलमुन पार्टी का आयोजक डीजे की धुन पर सभी विदेशियों से खूब डांस करवा रहा था। लेकिन पुलिस के वहां पहुंचते ही अवैध रूप से चल रही रेव पार्टी के रंग में भंग पड़ गई । डीजे की धुन पर डांस करवाने वाले संचालक पुलिस को देख नौ दो ग्यारह होने लगा तभी पुलिस ने उसे  शिकंजे में ले लिया । पुलिस ने डीजे और उसके साथ के  इंस्ट्रूमेंट कब्जे में ले लिए।  फुलमुन पार्टी के आयोजक पर मामला दर्ज आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है । 

एसआईयू  सुनील सांख्यान ने बताया  कि जब  विशेष अन्वेषण शाखा की टीम कसोल में रात को साढ़े ग्यारह बजे मौजूद थी तो, मुखबिर से सूचना मिली की कसोल  से चोज जाने वाले पैदल रास्ते के आगे बीचों-बीच जंगल में अलिहाघि नामक स्थान के पास कसोल के चोझ तहसील भुंतर जिला कुल्लू बिना किसी परमिशन के अवैध रूप से विदेशी सैलानियों को इकट्ठा करवा कर रेव पार्टी का आयोजन करने जा रहा है ।  पार्टी में बिना परमिशन के डीजे जोर जोर से बजेगा तथा ड्रग्स व शराब का सेवन  किया जाएगा। इस तरह की पार्टी में विदेशी नागरिक हुल्लड़ बाजी व नुईसंस  क्रिएट करते हैं । सूचना पुख्ता व सही पाए जाने पर एसआईयू  सुनील सांख्यान ने बताया कि इस दौरान वह अपनी  टीम के  साथ पैदल पहाड़ी संकरी रास्ते से होकर तकरीबन ढाई घंटे ट्रेक करके रात को 2:30 मौके पर पहुंचे  तो पाया कि 200 से ज्यादा सैलानी जंगल के बीचो-बीच डीजे की धुनों पर थिरकते रहे हैं तथा बतौर डीजे एक व्यक्ति जोर जोर से डीजे की धुनों पर सबको नचा रहा है । जैसे ही विदेशी सैलानियों ने पुलिस को देखा सब में भगदड़ मच गई।कुछ सैलानियों को पकड़ कर पूछताछ  सु गई। सुनसान बिरान तथा जंगली होने के कारण किसी के पीछे भागना, उसको पकड़ना भयानक होता क्योंकि साथ में ही एक पानी का नाला बेहद प्रभावशाली अवस्था में बह रहा था। मौके पर डीजे को बंद कराया गया । पुलिस ने   नशीले पदार्थ टैबलेट्स व कैप्सूल्स भी जब्त किए गए जिनको जांच परीक्षण हेतु फोरेंसिक लैब भेजा जा रहा । पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 113 पुलिस एक्ट 2007 ,धारा 6  एचपी इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट  तथा धारा 188 भारतीय दंड संहिता के तहत अभियोग दर्ज करने हेतु पुलिस थाना  सदर कुल्लू भेजा गया है। पार्टी करवाने वाले मुख्य आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है तथा फोरेंसिक लैब की रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार आगामी प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। एसपी गौरव सिंह ने कहा कि यह पार्टी अवैध रूप से बिना इजाजत की जा रही थी जिसमे 50 विदेशी परियां भी शामिल थी इसके अलावा देशी विदेशी पर्यटक भी फुलमुन पार्टी करने आये हुए थे ।

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads