Sat, October 23
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
कुल्‍लू का भुंतर पुल बना जी का जंजाल
कुल्‍लू का भुंतर पुल बना जी का जंजाल 
पर्यटन क्षेत्र के मुख्‍य पुल के तंग होने से आए समय लग रहा है जाम 
 
एंकर
 भुंतर पुल को डबल लेन व हाथीथान- बजौरा बाईपास को अतिशीघ्र नहीं बनाया तो आने वाले समय में जाम की समस्या विकराल रूप धारण कर सकती है । यहां संकरे पुल की वजह से जाम आम हो गया है । भुंतर में लगने वाले जाम से सब्जियों व फलों के सीजन में किसान-बागबान भी परेशान है । तो वहीं स्थानीय जनता, वाहन चालक पर्यटक सभी जाम में फंस रहे हैंं । लगातार बढ़ती ट्रैफिक के चलते यह पुल अब वाहनों का बोझ सहन नहीं कर पा रहा है। बार -बार पुल की प्लेटों का अचानक उखड़ जाना किसी बड़ी दुर्घटना को न्यौता है । दूसरी तरफ भुंतर में बैली ब्रिज के जाम का नाटक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है । कई बार पुल की प्लेटों के टूटने पर किसानों-बागबानों का नुकसान होता हैं ।  
ऐसे में जनता ने प्रशासन से  हाथीथान से बजौरा फोरलेन सड़क निर्माण को तेजी से समाप्त कर सड़क को वाहनों के लिए जल्द चालू करने की मांग की । ताकि ऐसी स्थिति में वाहनों को निकालने के लिए दूसरा विकल्प मिल सके । लोगों ने यहां पर बनने वाले नए पुल के निर्माण में हो रही देरी पर फिर से प्रशासन को घेरा है । नए पुल को लेकर यहां जनता सड़क पर भी उतर चुकी है और मामला सियासी स्तर पर भी गर्माया है। इसके बावजूद राहत नहीं मिल रही और पुराना पुल जब चाहे तब धोखा दे रहा है। 
बता दें ि‍कि पिछले मानसून में पुल को खासा नुकसान हुआ था और इस बार अगर मानसून रौद्र रूप दिखाता है तो पुल की शामत फिर से आ सकती है । पुल की हालत व इससे उत्पन्न होने वाली परेशानी सरकार, प्रशासन से छुपी नहीं है । इसके ि‍लिए डबल लेन पुल के डिजाइन के टेंडर हो चुके हैं । 
इसे लेकर सब्जी मंडी आढ़ती यूनियन के अध्यक्ष खुशाल ठाकुर का कहना है सीजन टाइम में किसानों- बागबानों को अपने उत्पाद सब्जी मंडी पहुंचाने के लिए हर दिन जाम में परेशान होना पड़ रहा है। समस्या का सरकार व प्रशासन को इसका हल जल्द निकलना चाहिए।
 

Live Events

लाइव: हिमाचल की बात महंगाई व बेरोजगारी कांग्रेस की देन : जयराम सरकार व सीएम के लिए अस्तित्व की लड़ाई है यह उपचुनाव : राठौर भाजपा को सबक सिखाने की जरूरत : प्रतिभा सिंह विकास के लिए भाजपा को ही चुनेंगे लोग : अविनाश राय खन्ना भाजपा की शायद मति मारी गई, जो बल
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का राष्ट्र के नाम सम्बोधन।

Latest Videos

धर्मशाला : एफसीआई के तीन खरीद केंद्रों में 2604 क्विंटल धान की हुई खरीद
18-Oct-2021
हर हिमाचली पर 79 हजार का है कर्ज। विकास से ज्यादा हर साल ब्याज में खर्च हो जाता है पैसा।
10-Oct-2021
बिलासपुर : अभिषेक सोनी का ज्वाला माई का भजन हुआ रिलीज।
07-Oct-2021
मंडी : अनिल शर्मा बोले- अब एक ही दल में रहेंगे पिता और पुत्र।
07-Oct-2021
सोलन : अतिक्रमण को प्रोत्साहन न दें व्यापारी अन्यथा उठाने पड़ेगें सख्त कदम : एलआर वर्मा।
07-Oct-2021
सोलन : ठेका लेकर कार्य न करने वाले ठेकेदारों का लाइसेंस होगा रद्द।
07-Oct-2021
कांगड़ा : शक्तिपीठ ज्वालामुखी में नवरात्रों का भव्य आगाज।
07-Oct-2021
बिलासपुर : शक्तिपीठों में आरती और मंत्रोच्चारण के साथ नवरात्रे शुरू ।
07-Oct-2021