Wed, October 21
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
कुल्‍लू का भुंतर पुल बना जी का जंजाल
कुल्‍लू का भुंतर पुल बना जी का जंजाल 
पर्यटन क्षेत्र के मुख्‍य पुल के तंग होने से आए समय लग रहा है जाम 
 
एंकर
 भुंतर पुल को डबल लेन व हाथीथान- बजौरा बाईपास को अतिशीघ्र नहीं बनाया तो आने वाले समय में जाम की समस्या विकराल रूप धारण कर सकती है । यहां संकरे पुल की वजह से जाम आम हो गया है । भुंतर में लगने वाले जाम से सब्जियों व फलों के सीजन में किसान-बागबान भी परेशान है । तो वहीं स्थानीय जनता, वाहन चालक पर्यटक सभी जाम में फंस रहे हैंं । लगातार बढ़ती ट्रैफिक के चलते यह पुल अब वाहनों का बोझ सहन नहीं कर पा रहा है। बार -बार पुल की प्लेटों का अचानक उखड़ जाना किसी बड़ी दुर्घटना को न्यौता है । दूसरी तरफ भुंतर में बैली ब्रिज के जाम का नाटक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है । कई बार पुल की प्लेटों के टूटने पर किसानों-बागबानों का नुकसान होता हैं ।  
ऐसे में जनता ने प्रशासन से  हाथीथान से बजौरा फोरलेन सड़क निर्माण को तेजी से समाप्त कर सड़क को वाहनों के लिए जल्द चालू करने की मांग की । ताकि ऐसी स्थिति में वाहनों को निकालने के लिए दूसरा विकल्प मिल सके । लोगों ने यहां पर बनने वाले नए पुल के निर्माण में हो रही देरी पर फिर से प्रशासन को घेरा है । नए पुल को लेकर यहां जनता सड़क पर भी उतर चुकी है और मामला सियासी स्तर पर भी गर्माया है। इसके बावजूद राहत नहीं मिल रही और पुराना पुल जब चाहे तब धोखा दे रहा है। 
बता दें ि‍कि पिछले मानसून में पुल को खासा नुकसान हुआ था और इस बार अगर मानसून रौद्र रूप दिखाता है तो पुल की शामत फिर से आ सकती है । पुल की हालत व इससे उत्पन्न होने वाली परेशानी सरकार, प्रशासन से छुपी नहीं है । इसके ि‍लिए डबल लेन पुल के डिजाइन के टेंडर हो चुके हैं । 
इसे लेकर सब्जी मंडी आढ़ती यूनियन के अध्यक्ष खुशाल ठाकुर का कहना है सीजन टाइम में किसानों- बागबानों को अपने उत्पाद सब्जी मंडी पहुंचाने के लिए हर दिन जाम में परेशान होना पड़ रहा है। समस्या का सरकार व प्रशासन को इसका हल जल्द निकलना चाहिए।
 

Live Events

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने किया भाजपा सरकार पर पलटवार, केंद्र और प्रदेश सरकारों पर कसे तंज
शिमला लाइव : टेक्सी ऑपरेटर्स ने प्रशासन को क्यों दी मांगे न मानने पर सड़कों पर उतरने की चेतावनी.

Latest Videos

सोलन : आचार्य देवव्रत से प्रभावित युवक अनुभव ने प्रारम्भ की प्रकृतिक खेती दो बीघा से आरम्भ कर आज तीन एकड़ पर उगा रहे हल्दी
20-Oct-2020
चुबाड़ी : तुन्नहट्टी-लाहडू मार्ग मद सलोड़का के पास दुर्घटनाग्रस्त दो लोगों की मौत
20-Oct-2020
स्टार कॉमेडियन के माता पिता ने किया प्रिंस गर्ग आर्ट स्कूल का शुभारंभ।
20-Oct-2020
मुख्यमंत्री हेल्प लाइन पर शिकायत करने के बाबजूद भी नहीं निकाला हल |
20-Oct-2020
Sponsored Ads