Wed, January 26
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
ऊना में कला एवं शिल्प मेले का हुआ आगाज,पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने किया शुभारंभ
ऊना मुख्यालय पर पांच दिवसीय कला एवं शिल्प मेले का आज आगाज हो गया। इस मेले का शुभारंभ पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने किया। हिमाचल राज्य संग्राहलय और भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित इस मेले में प्रदेशभर के कलाकारों और शिल्पकारों ने अपने उत्पादों के स्टाल लगाए है। पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने इन स्टालों का निरीक्षण किया और कलाकारों व शिल्पकारों द्वारा तैयार किये गए उत्पादों की जमकर प्रशंसा भी की। वीरेंद्र कंवर ने कलाकारों और शिल्पकारों के लिए मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना शुरू करने का दावा किया। वहीँ कंवर ने कांग्रेस द्वारा उपचुनावों में सरकारी मशीनरी के आरोपों पर पलटवार करते हुए चुटकी भी ली। कंवर ने कहा कि कांग्रेस अभी से अपनी हार के लिए लोगो को बताने के लिए बहाने ढूंढ रही है।
हिमाचल राज्य संग्राहलय और भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा ऊना में कला एवं शिल्प मेले का आयोजन किया गया है। 24 अक्तूबर तक चलने वाले मेले का शुभारंभ पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने किया। इस मेले में प्रदेशभर के कलाकार और शिल्पकार अपने उत्पादों को लेकर पहुंचे है जिनकी प्रदर्शनी और विक्री के लिए स्टाल लगाए गए है। वीरेंद्र कंवर ने कलाकारों और शिल्पकारों के सभी स्टालों को देखा और उनके द्वारा तैयार किये गए उत्पादों की प्रशंसा भी की। कंवर ने कहा कि हिमाचल सरकार कलाकारी और शिल्पकारी को बढ़ावा देने के लिए ग्रामीण स्तर पर मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना शुरू करने जा रही है। जिसमें लोगों को सीखने और सीखाने के लिए आर्थिक मदद की जाएगी। कंवर ने कहा कि हिमाचल एक पर्यटक राज्य है और ऐसे में जहाँ पर कला और शिल्प उत्पादों की बिक्री की काफी संभावनाएं है। कंवर ने कहा कि इस व्यवसाय को रोजगार के रूप में विकसित किया जायेगा ताकि युवा पीढ़ी अपनी आर्थिकी सुदृढ़ कर सके। 

Live Events

हिमाचल अपडेट : पुलिस जवानों को मुख्यमंत्री ने दी हिदायत, नए वैरिएंट के भारत में दो मामले, सहमे लोग
शिमला लाइव: राष्ट्रीय प्रेस दिवस आज...पीटरहॉफ में हो रहा राज्य स्तरीय कार्यक्रम...एसीएस सूचना एवं जनसंपर्क जे सी शर्मा कर रहे हैं अध्यक्षता...निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क हरबंस सिंह ब्रासकोन का सम्बोधन

Latest Videos

चम्बा : किसानों की अनदेखी कर रही डबल इंजन की सरकार : करतार ठाकुर
16-Nov-2021
पांवटा साहिब : बांगरण पुल की दीवारों में जगह-जगह दरारे, लोगों ने उठाए सवाल
16-Nov-2021
नैना देवी : री खास स्कूल का दर्जा बढा, कल होगा विधिवत उद्घाटन
16-Nov-2021
सुजानपुर बाजार में भगवान को पहनाने के लिए पहुंचे गर्म वस्त्र
13-Nov-2021
पांवटा साहिब : देश के प्रधानमंत्री का सपना ऐसे होगा साकार
13-Nov-2021
पांवटा साहिब : कफोटा में डिग्री कॉलेज बना जी का जंजाल…
13-Nov-2021
बड़सर : तीसरी से सातवीं के विद्यार्थी स्कूल पहुंचने पर उत्साहित।
10-Nov-2021
नूरपुर : स्कूलों में वापस लौटी रौनक, बच्चों में उत्साह
10-Nov-2021