Thu, January 28
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
ऊना में कला एवं शिल्प मेले का हुआ आगाज,पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने किया शुभारंभ
ऊना मुख्यालय पर पांच दिवसीय कला एवं शिल्प मेले का आज आगाज हो गया। इस मेले का शुभारंभ पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने किया। हिमाचल राज्य संग्राहलय और भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित इस मेले में प्रदेशभर के कलाकारों और शिल्पकारों ने अपने उत्पादों के स्टाल लगाए है। पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने इन स्टालों का निरीक्षण किया और कलाकारों व शिल्पकारों द्वारा तैयार किये गए उत्पादों की जमकर प्रशंसा भी की। वीरेंद्र कंवर ने कलाकारों और शिल्पकारों के लिए मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना शुरू करने का दावा किया। वहीँ कंवर ने कांग्रेस द्वारा उपचुनावों में सरकारी मशीनरी के आरोपों पर पलटवार करते हुए चुटकी भी ली। कंवर ने कहा कि कांग्रेस अभी से अपनी हार के लिए लोगो को बताने के लिए बहाने ढूंढ रही है।
हिमाचल राज्य संग्राहलय और भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा ऊना में कला एवं शिल्प मेले का आयोजन किया गया है। 24 अक्तूबर तक चलने वाले मेले का शुभारंभ पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने किया। इस मेले में प्रदेशभर के कलाकार और शिल्पकार अपने उत्पादों को लेकर पहुंचे है जिनकी प्रदर्शनी और विक्री के लिए स्टाल लगाए गए है। वीरेंद्र कंवर ने कलाकारों और शिल्पकारों के सभी स्टालों को देखा और उनके द्वारा तैयार किये गए उत्पादों की प्रशंसा भी की। कंवर ने कहा कि हिमाचल सरकार कलाकारी और शिल्पकारी को बढ़ावा देने के लिए ग्रामीण स्तर पर मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना शुरू करने जा रही है। जिसमें लोगों को सीखने और सीखाने के लिए आर्थिक मदद की जाएगी। कंवर ने कहा कि हिमाचल एक पर्यटक राज्य है और ऐसे में जहाँ पर कला और शिल्प उत्पादों की बिक्री की काफी संभावनाएं है। कंवर ने कहा कि इस व्यवसाय को रोजगार के रूप में विकसित किया जायेगा ताकि युवा पीढ़ी अपनी आर्थिकी सुदृढ़ कर सके। 

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads