Wed, October 28
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
ईको, सांस्कृतिक, धर्मिक व साहसिक पर्यटन सरकार की प्राथमिकता: जयराम

ईको, सांस्कृतिक, धर्मिक व साहसिक पर्यटन सरकार की प्राथमिकता: जयराम 
मंडी, कुल्लू, कांगड़ा व शिमला में नई परियोजनाओं पर किया जा रहा है कार्य 
लाइव टाइम्स ब्यूरो 
शिमला: प्रदेश सरकार पर्यटन के समग्र विकास के लिए कार्य कर रही है। ईको, सांस्कृतिक, धार्मिक और साहसिक पर्यटन सरकार की विशेष प्राथमिकता में है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शनिवार को राज्य में पर्यटन विकास को लेकर मेहित गु्रप के प्रतिनिधि हितेश त्रिवेदी द्वारा एक प्रस्तुतिकरण के अवसर पर यह बात कही।  
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पर्यटन क्षेत्र में उपलब्ध सम्भावनाओं का दोहन करने का प्रयास कर रही है। प्रदेश सरकार मंडी जिला के जंजैहली क्षेत्र को ईको पर्यटन, कांगड़ा जिला के बीड़-बिलिंग को पैराग्लाईडिंग और साहसिक खेलों के गन्तव्य, पौंग डेम को जल क्रीड़ाओं और जिला शिमला के चांशल क्षेत्र को शीतकालीन खेलों व स्कीइंग के रूप में विकसित करेगी। जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी शहर को शिव धाम के रूप में विकसित किया जाएगा। यहां 12 ज्योतिर्लिंग स्थापित किए जाएंगे, जो पर्यटकों व क्षेत्र की जनता के लिए विशेष आकर्षण होंगे। इस परियोजना के अंतर्गत मंडी शहर में झील को भी विकसित किया जाएगा, जहां पर गंगा आरती की तर्ज पर ब्यास आरती शुरू की जाएगी। 
उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों जैसे शिमला, मनाली, धर्मशाला में पर्यटकों का दबाव कम करने के लिए सरकार ने ‘नई राहें नई मंजिलें’ योजना शुरू की है, जिसके अंतर्गत प्रदेश के नए पर्यटन स्थलों पर विश्व स्तरीय सुविधाएं विकसित की जाएंगी। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह, मेहित गु्रप के पदाधिकारी भी उपस्थित थे। 

Latest Videos

सुजानपुर : नगर परिषद सुजानपुर में कार्यकारी अधिकारी को अतिरिक्त कार्यभार
28-Oct-2020
मंडी : दीपक और चंपा बोले- हम हैं सदर से कांग्रेस टिकट के प्रवल दावेदार |
28-Oct-2020
बिलासपुर : शारदीय नवरात्रों में करोना महामारी के चलते नगदी के साथ-साथ सोना चांदी के चढ़ावे में हुई क
28-Oct-2020
मंडी : नगर निगम का दर्जा मिलने पर भाजपा ने मनाया जश्न
28-Oct-2020
Sponsored Ads