Tue, January 26
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
सावधान : टू व्हीलर पर सफर करना है तो हैल्मेट पहनना ही होगा,

मंडी: अभी प्रदेश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू नहीं हुआ है लेकिन यहां की पुलिस इस एक्ट के पदचिन्हों पर अभी से चलने लग पड़ी है। मंडी जिला पुलिस ने यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों पर और सख्ती से निपटने जा रही है। खासतौर पर टू व्हीलर वालों के साथ। मंडी जिला पुलिस ने 12 नवंबर से टू व्हीलर राईडर के साथ पीछे बैठी सवारी के लिए भी हैल्मेट अनिवार्य कर दिया है। 11 नवंबर तक जिला भर में पुलिस इस बात को लेकर अवेयरनैस कैंपेन चलाएगी और 12 नवंबर से इस नियम की अवहेलना करने वालों के चालान काटना शुरू कर दिए जाएंगे। आज मंडी में संपन्न हुई पुलिस की जिला स्तरीय समीक्षा बैठक में एसपी मंडी ने सभी थाना प्रभारियों को इस संदर्भ में सख्त दिशा निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि टू व्हीलर पर चालक के साथ बैठने वाली सवारी को हैल्मेट पहनना अनिवार्य कर दिया गया है और ऐसा न करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।
वहीं जिला पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाना, गाड़ी चलाते वक्त मोबाईल फोन का इस्तेमाल करना, ओवरस्पीड और ओवरलोडिंग को लेकर भी सख्ती दिखाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने क्षेत्रों में दिन रात नाके लगाएं और यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतें। ऐसे लोगों के लाईसेंस सस्पेंड करवाने की सिफारिश भी संबंधित एसडीएम को करने के निर्देश एसपी मंडी ने जारी कर दिए हैं। वहीं उन्होंने लोगों से भी पुलिस को ऐसे मामलों में सहयोग करने की अपील की है।

Latest Videos

नाचन विधायक विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री का जताया आभार
15-Dec-2020
शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान 120 बोतल देसी शराब पकड़ी
15-Dec-2020
कृषि कानून से किसानों को होगा लाभ
15-Dec-2020
हिम सुरक्षा अभियान के तहत 2 लाख 45 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग
15-Dec-2020
नाहन : कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
15-Dec-2020
संजीवनी सहारा समिति रोहडू ने टिक्कर पंचायत के गुजांदली गांव में अग्नि पीड़ित परिवारों को राशन सामग्री लेकर की सहायता
15-Dec-2020
बिलासपुर के माकड़ी-मार्कण्ड पंचायत के ग्रामीण मारपीट के मामले को लेकर पुलिस की कार्यवाही से हैं खफा
15-Dec-2020
मंडी : किसानों के समर्थन में किसान संगठनों ने सेरी मंच पर किया प्रदर्शन केंद्र सरकार के कृषि बिल व बिजली बिल को वापिस लेने की उठाई मांग
14-Dec-2020
Sponsored Ads