Tue, September 29
सोलन
24x7 Live TV
Latest Videos
Digital Paper
सावधान : टू व्हीलर पर सफर करना है तो हैल्मेट पहनना ही होगा,

मंडी: अभी प्रदेश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू नहीं हुआ है लेकिन यहां की पुलिस इस एक्ट के पदचिन्हों पर अभी से चलने लग पड़ी है। मंडी जिला पुलिस ने यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों पर और सख्ती से निपटने जा रही है। खासतौर पर टू व्हीलर वालों के साथ। मंडी जिला पुलिस ने 12 नवंबर से टू व्हीलर राईडर के साथ पीछे बैठी सवारी के लिए भी हैल्मेट अनिवार्य कर दिया है। 11 नवंबर तक जिला भर में पुलिस इस बात को लेकर अवेयरनैस कैंपेन चलाएगी और 12 नवंबर से इस नियम की अवहेलना करने वालों के चालान काटना शुरू कर दिए जाएंगे। आज मंडी में संपन्न हुई पुलिस की जिला स्तरीय समीक्षा बैठक में एसपी मंडी ने सभी थाना प्रभारियों को इस संदर्भ में सख्त दिशा निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि टू व्हीलर पर चालक के साथ बैठने वाली सवारी को हैल्मेट पहनना अनिवार्य कर दिया गया है और ऐसा न करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।
वहीं जिला पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाना, गाड़ी चलाते वक्त मोबाईल फोन का इस्तेमाल करना, ओवरस्पीड और ओवरलोडिंग को लेकर भी सख्ती दिखाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने क्षेत्रों में दिन रात नाके लगाएं और यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतें। ऐसे लोगों के लाईसेंस सस्पेंड करवाने की सिफारिश भी संबंधित एसडीएम को करने के निर्देश एसपी मंडी ने जारी कर दिए हैं। वहीं उन्होंने लोगों से भी पुलिस को ऐसे मामलों में सहयोग करने की अपील की है।

Live Events

लाइव - काँगड़ा बुलेटिन
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग बिलासपुर के औहर में साइंस लैब भवन का उद्धघाटन करने के बाद जनता को कर रहे सम्बोधित

Latest Videos

सोलन : कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता जगमोहन मल्होत्रा ने भाजपा पर की टिप्पणी
28-Sep-2020
सोलन : आघोषित बिजली के कटों से सोलन की जनता बेहद परेशान हो चुकी
28-Sep-2020
धर्मपुर में गाड़ियों के ट्रायल के लिए उमड़ी भारी भीड़ उड़ी सोशल डिस्टेंस की धज्जियां
28-Sep-2020
गोहर : 8000 फिट की ऊंचाई पर विकसित किया मनरेगा पार्क।
28-Sep-2020
Sponsored Ads